Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्टूडेंट को 200 में से मिले 212 नंबर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रिजल्ट

सोशल मीडिया पर चौथी क्लास की बच्ची का मार्कशीट वायरल हो रहा है, इसमें बच्ची को 2 विषयों में अधिकतम नंबरों से भी ज्यादा मार्क्स मिले हैं. पूरा मामला जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे

Latest News
स्टूडेंट को 200 में से मिले 212 नंबर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रिजल्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

गुजरात से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसने वहां की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. गुजरात के दाहोद जिले में प्राइमरी स्कूल की चौथी क्लास की बच्ची को मिले नंबरों पर बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल बच्ची को टोटल नंबरों से ज्यादा नंबर मिल गए जिससे बच्ची के साथ उसका परिवार भी हैरान रह गया.


यह भी पढ़ें- माफिया डॉन अतीक अहमद के दोनों बेटे CISCE बोर्ड की परीक्षा में पास, जानें कितने परसेंट नंबर मिले


इन 2 विषयों में मिले टोटल से ज्यादा नंबर
वंशीबेन मनीषभाई को जब अपना चौथी क्लास का रिजल्ट मिला और उसने दो विषयों में अपने नंबर देखे तो वह चौंक गई. बच्ची को गुजराती में 200 में से 211 नंबर और मैथ्स में 200 में से 212 नंबर मिले थे. हालांकि बाद में स्कूल प्रशासन ने माना कि रिजल्ट बनाने में गलती हुई है और बच्ची को बाद में रिजल्ट ठीक करके दे दिया गया. रिजल्ट को दोबारा चेक करने के बाद बच्ची को गुजराती में 191 और मैथ्य में 190 नंबर मिले हैं. जबकि बाकी के विषयों के नंबरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.


यह भी पढ़ें-  कोई पढ़ाई तो कोई खेल में है आगे, भारत के 5 सबसे Intelligent बच्चों से मिलिए


शिक्षा अधिकारियों ने क्या कहा
नए रिजल्ट में बच्ची को कुल 1000 में से 934 नंबर मिले हैं. यह मामला तब सामने आया जब रिजल्ट मिलने के बाद बच्ची ने खुशी-खुशी अपना मार्कशीट अपने परिवार वालों को दिखाया. बच्ची के परिवार वाले ऐसे मार्क्स देखकर चौंक गए. इसके जवाब में जिला शिक्षा अधिकारियों ने गलती के कारण का पता लगाने और भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जांच शुरू कर दी है.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement