Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Swiggy डिलीवरी कर्मचारी लगातार 3 दिनों से हड़ताल पर, जानिए क्या आगे भी हो सकती है परेशानी

Swiggy के डिलीवरी कर्मचारी लगातार तीन दिनों से हड़ताल पर हैं. जिसकी वजह से काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल डिलीवरी कर्मचारी अपने रेट कार्ड और डिलीवरी रेडियस में हुए बदलाव से नाराज हैं.

Latest News
Swiggy डिलीवरी कर्मचारी लगातार 3 दिनों से हड़ताल पर, जानिए क्य�ा आगे भी हो सकती है परेशानी

swiggy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंगलवार को मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि भुगतान में बदलाव के कारण मुंबई में स्विगी (Swiggy) डिलीवरी कर्मचारियों ने तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखी है, जिससे शहर के कई हिस्सों में देरी और सेवाओं की अनुपलब्धता हो रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्विगी राइडर्स अपने रेट कार्ड में हालिया बदलाव और डिलीवरी रेडियस में बढ़ोतरी के कारण विरोध कर रहे हैं.

स्विगी पर ऑर्डर डिलीवर करने वाले कर्मचारी गिग कर्मचारी हैं, जिन्हें प्रति ऑर्डर भुगतान किया जाता है और कंपनी द्वारा नियोजित नहीं किया जाता है.

शुरुआती विरोध प्रदर्शन बांद्रा में राष्ट्रीय कर्मचारी सेना (Rashtriya Karmachari Sena) से जुड़े कार्यकर्ताओं द्वारा शुरू किया गया था, लेकिन अन्य समूह भी इसमें तेजी से शामिल हो गए, जिसके परिणामस्वरूप पूरे मुंबई में छिटपुट विरोध प्रदर्शन हुए, जो स्विगी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है.

यह भी पढ़ें:  Mukesh Ambani की कंपनी दे रही पेट्रोल पंप खोलने का मौका, होगी अच्छी कमाई

रिपोर्ट के मुताबिक डिलीवरी अधिकारियों का दावा है कि उनका आधार वेतन 20 रुपये पर बना हुआ है, जबकि उनकी डिलीवरी का दायरा 4 किमी से बढ़कर 6 किमी हो गया है.

डिलीवरी अधिकारियों के कुल मुआवजे में मूल वेतन के साथ-साथ यात्रा व्यय और अन्य कारकों के लिए अतिरिक्त राशि भी शामिल है. विरोध प्रदर्शन के कारण शहर के कई यूजर्स को स्विगी ऐप पर ऑर्डर देने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

एक यूजर ने एक्स पर लिखा कि “@SwiggyInstamart @Swiggy इंस्टामार्ट पर मेरे ऑर्डर को 2.5 घंटे से अधिक समय हो गया है. सपोर्ट पर्सन का कहना है कि (मध्य मुंबई, बीकेसी में) कोई डिलीवरी करने वाले लोग नहीं हैं और पता नहीं कितना समय लगेगा. लेकिन जो चीज मुझे परेशान करती है वह यह है कि रेस्तरां के ऑर्डर बीएयू पर काम कर रहे हैं?''

एक अन्य यूजर ने कहा कि “मुंबई के वर्सोवा इलाके में स्विगी इंस्टामार्ट ऐप दो दिनों से काम क्यों नहीं कर रहा है? यह दर्शाता है कि हम कल से @Swiggy @SwiggyInstamart @SwiggyCares बंद हैं.''

एक अन्य यूजर ने बताया कि: “वसई में स्विगी इंस्टामार्ट में क्या खराबी है. यह कल सुबह से बंद है.”

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement