Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिसंबर 2014 से पहले के ट्वीट हो जाएंगे डिलीट, क्या है X की ये नई कहानी, जानें पूरी बात

Twitter जो कि अब X है उसको लेकर कई यूजर्स ने कंप्लेन किया कि 2014 से पहले के कई ट्वीट गायब हो चुके हैं.

Latest News
दिसंबर 2014 से पहले के ट्वीट हो जाएंगे डिलीट, क्या है X की ये नई कहानी, जानें पूरी बात

X

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक्स (Twitter) ने रविवार को दिसंबर 2014 से पहले ट्वीट की गई अधिकांश तस्वीरें और लिंक हटा दिए, इन अटकलों के बीच कि यह इसके मालिक एलोन मस्क (Elon Musk) द्वारा लागत में कटौती का कदम हो सकता है. हालांकि, तकनीकी गड़बड़ी की भी संभावना है क्योंकि पोस्ट की गई वास्तविक कंटेंट हटाई नहीं गई है.

कई यूजर्स ने शिकायत की कि दिसंबर 2014 से पहले प्रकाशित उनके ट्वीट अब दिखाई नहीं दे रहे हैं.

टॉम कोट्स ने X.com पर पोस्ट किया, "ट्विटर ने अब 2014 से पहले पोस्ट किए गए सभी मीडिया को हटा दिया है. अब तक - 2000 के दशक की शुरुआत से लगभग एक दशक की तस्वीरें और वीडियो सेवा से हटा दिए गए हैं."

ब्रैडली कूपर (Bradley Cooper) और जेनिफर लॉरेंस (Jennifer Lawrence) जैसी विभिन्न हस्तियों के साथ 2014 अकादमी पुरस्कार समारोह के दौरान लिया गया एलेन डीजेनरेस (Ellen DeGeneres) के एक प्रसिद्ध ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी ट्वीट से गायब हो गया.

प्लेटफ़ॉर्म पर 2 मिलियन से अधिक शेयरों के साथ यह जल्द ही "अब तक का सबसे अधिक रीट्वीट किया गया" बन गया है.

यह भी पढ़ें:  SBI Wecare से लेकर ये योजनाएं वरिष्ठ नागरिकों को दे रहे उच्च ब्याज दर, यहां जानें स्पेशल एफडी स्कीम्स

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक डीजेनेरेस के ट्वीट की छवि को बाद में बहाल कर दिया गया, लेकिन एक उत्तर से पता चलता है कि हर किसी को यह विशेषाधिकार नहीं दिया गया है.

हालांकि, ट्वीट की गई एक अन्य पुरानी छवि अभी भी काम कर रही है, जो राष्ट्रपति बराक ओबामा (President Barack Obama) के 2012 के पुनर्निर्वाचन अभियान को जीतने के बाद उनके खाते पर पोस्ट की गई थी, जिसमें उनके और प्रथम महिला के बीच गले मिलते हुए दिखाया गया था.

मस्क या एक्स (X) ने अभी तक उस मुद्दे पर टिप्पणी नहीं की है जिसने वैश्विक स्तर पर यूजर्स को प्रभावित किया है.

अधिकांश तस्वीरें और टूटे हुए लिंक को हटाने का समय ट्विटर द्वारा 2016 में किए गए परिवर्तनों से संबंधित लगता है, जिसमें "उन्नत यूआरएल संवर्धन" जोड़ा गया है.

इस एनहांस्ड वेर्जन ने ट्वीट पेलोड में एक वेब साइट का HTML टाइटल और डिस्क्रिप्शन प्रदान किया, साथ ही उन पर मिलान के लिए ऑपरेटर भी दिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement