Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Private School Fees News: उड़ा रहे सरकारी आदेश की धज्जियां, मनमानी फीस की कर रहे वसूली

प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाई कराने वाले माता-पिता के ऊपर फीस की मार लगातार पड़ रही है. अब छत्तरपुर के स्कूल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है.

Latest News
article-main

सीएसकेएम स्कूल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकार जहां स्कूलों को आए दिन निर्देश देती रहती है. वहीं कुछ स्कूल अभी भी इन निर्देशों की अवहेलना करते हुए दिख जाते हैं. कोरोना महामारी के वक्त स्कूलों ने पेरेंट्स से covid के नाम पर खूब उगाही की, जिसकी वजह से सरकार ने कड़ा फैसला लेते हुए स्कूलों को निर्देश दिया कि वह मनमाने ढंग से फीस नहीं बढ़ा सकते हैं. 

द्वारका का सेंट थॉमस स्कूल इन दिनों अपने उगाही वाले मिजाज की वजह से खूब सुर्खियों में छाया हुआ है. पेरेंट्स का आरोप है कि स्कूल प्रशासन मनमाने ढंग से फीस में बढ़ोतरी कर रही है और इसका कोई ब्यौरा भी नहीं दिया है. बीते हफ्ते कुछ पेरेंट्स ने स्कूल के गेट पर धरना प्रदर्शन भी किया था, जहां स्कूल प्रशासन के बाउंसर्स ने बदसलूकी भी की थी. 

इस मामले को शांत करने के लिए स्कूल की तरफ से काफी समय बाद एक मैडम भी आईं जिन्होंने पेरेंट्स से अपनी समस्या को लेकर लेटर देने को कहा.  हालांकि ऐसा कुछ हो नहीं पाया और पेरेंट्स के साथ हाथा-पाई और बत्तमीजी की गई. 

यह भी पढ़ें:  Cheque Bounce Cases: अब अगर चेक बाउंस हुआ तो होगी कार्रवाई, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

ऐसा नहीं है कि यह एकलौता ऐसा स्कूल है जहां पर बच्चों के स्कूल फीस के नाम पर मोटी रकम उगाही का धंधा चल रहा है. इसके अलावा डीपीएस मथुरा रोड (DPS Mathura Road) भी इस लिस्ट में शामिल है. इस स्कूल सरकार की इजाजत के बिना मनमाने तरीके से 28 प्रतिशत फीस में बढ़ोतरी कर दी है.

अब छत्तरपुर का CSKM (Colonel Satsangi's Kiran Memorial Public School) स्कूल भी इसी क्रम में शामिल हो गया है जो बच्चों के स्कूल फीस में 7th पे कमीशन एरियर के नाम पर मनमानी फीस ले रहा है. इस बारे में जब हमने स्कूल प्रशासन से बात करने की कोशिश की तो वह साफ़ मुकर गए. फिलहाल खबर लिखने तक उनकी तरफ से इसपर कोई सफाई नहीं आई है.

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के माता-पिता के सपने चूर-चूर हो रहे हैं. अभिभावकों का कहना है कि प्राइवेट स्कूल की ओर कहा जा रहा है कि  लॉकडाउन के समय की रुकी फीस दो, नहीं तो स्कूल के बाहर हो जाओ. ऐसे में पेरेंट्स अपने बच्चों के भविष्य को देखते हुए चिंतित हैं.

यह भी पढ़ें:  Post Office Scheme: मंथली इनकम स्कीम में एक बार करें निवेश, हर महीने होगी इनकम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement