trendingPhotosDetailhindi4027266

इस साल आएगी Electronic Cars की बहार, सिंगल चार्ज में मिलेगी बेहतर स्पीड

अगर आप इलेक्ट्रिक गाड़ियों में दिलचस्पी रखते हैं तो इस साल ये शानदार कार लॉन्च होने वाली हैं.

पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी होने के बाद इलेक्ट्रिक गाड़ियों ने लोगों का आकर्षण अपनी तरफ खिंचा है. शानदार किलोमीटर की रेंज के साथ-साथ इन गाड़ियों की स्पेसिफिकेशन भी खूब चर्चा में छाई हुई है. आइए जानते हैं इस साल कौन सी बेहतर इलेक्ट्रिक कार्स मार्केट में लॉन्च होने वाली हैं.

1.Kia EV6

Kia EV6
1/5

इस महीने के अंत तक किआअपने प्रमुख EV6 मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर सकती है. जल्द ही EV6 की लॉन्च टाइमलाइन की घोषणा की जा सकती है. बता दें कि Kia EV6 को CBU रूट के जरिए लाया जाएगा. Kia EV6 इलेक्ट्रिक SUV फिलहाल यूरोपीय बाजारों में मौजूद है. जानकारी के मुताबिक एक बार चार्ज करने पर यह 425 किलोमीटर की रेंज देती है.



2.Volvo XC40 Recharge

Volvo XC40 Recharge
2/5

Volvo Cars India जुलाई में अपनी बहुप्रतीक्षित XC40 रिचार्ज को मार्केट में लॉन्च कर सकती है. बता दें कि इस इलेक्ट्रिक SUV की लॉन्चिंग पिछले साल ही होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसे रोक दिया गया था. जानकारी के मुताबिक इसकी बुकिंग जून 2022 से शुरू हो सकती है. यह इलेक्ट्रिक SUV 180 किमी प्रति घंटे की स्पीड देती है.



3.Tata Altroz EV

Tata Altroz EV
3/5

टाटा मोटर्स भी इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट में आ गई है. इस साल के अंत में अल्ट्रोज़ हैचबैक (Tata Altroz EV) लॉन्च की जा सकती है.बता दें कि 2019 में एक ऑटो शो के दौरान Tata Altroz EV को प्रदर्शित किया जा चुका है.



4.Hyundai Ioniq 5

Hyundai Ioniq 5
4/5

इलेक्ट्रॉनिक कार्स की लिस्ट में Hyundai Motor India भी पीछे नहीं है. इसने Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है. कार निर्माता कंपनी के मुताबिक इस साल की दूसरी छमाही में इस कार को मार्केट में उतारा जा सकता है.



5.Mercedes EQS

Mercedes EQS
5/5

Mercedes लोगों के बीच लोकप्रिय कार ब्रांड है. Mercedes Benz जल्द ही EQS इलेक्ट्रिक सेडान को साल के अंत तक मार्केट में लॉन्च कर सकती है. इसके स्पीड की बात करें तो महज 4.5 सेकंड में यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.



LIVE COVERAGE