Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan के ग्वादर पोर्ट पर आतंकी हमला, बलूच लिबरेशन आर्मी के 8 सदस्य मारे गए

Pakistan Latest News: भारी हथियारों से लैस बलूच लिबरेशन आर्मी के उग्रवादियों ने ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स में जबरन घुस गए और ताबड़तोड़ फायरिंग की.

Latest News
article-main

Baloch militants attack Gwadar port

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर बंदरगाह प्राधिकरण परिसर में बुधवार को भारी हथियारों से लैस बलूच उग्रवादियों ने हमला कर दिया. जवाब कार्रवाई में पाकिस्तान सेना ने8 उग्रवादियों को ढेर कर दिया. बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) बलूचिस्तान में चीन के निवेश का विरोध करता रहा है. उसका आरोप है कि यहां चीन और पाकिस्तान मिलकर अत्याचार करते हैं. 

मकरान कमिश्नर सईद अहमद उमरानी के हवाले से पाकिस्तानी मीडिया ने बताया ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी (जीपीए) परिसर पर बीएलए के कुछ उग्रवादी हमला करने वाले हैं. वह पोर्ट में घुसने की फिराक में हैं. सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंच गई. सुरक्षाबलों को देख उन्होंने फायरिंग करना शुरू कर दिया. जवाबी कार्रवाई में 8 हमलावरों को मार गिराया गया.

इस हमले में अभी तक किसी सुरक्षाकर्मी या आम नागरिक के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा एवं संरक्षा विभाग ने एक बयान में कहा कि ग्वादर स्थित संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों के सात कर्मी सुरक्षित हैं. प्रतिबंधित बीएलए के माजिद ब्रिगेड ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

बलूचस्तान लिबरेशन आर्मी एक आत्मघाती दस्ता है, जो मुख्यत: सुरक्षाबलों और चीनी नागरिकों को निशाना बनाता है. ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से लगे बलूचिस्तान में लंबे समय से हिंसा छिड़ी है.

BLA पहले भी कर चुका है हमला
इससे पहले बलूच विद्रोही समूहों ने 60 अरब अमेरिकी डॉलर की चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजनाओं को निशाना बनाते हुए कई हमले किए थे. सीपीईसी के अंतर्गत कई परियोजनाओं में हजारों चीनी नागरिक पाकिस्तान में काम कर रहे हैं. (PTI इनपुट के साथ)

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement