Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RCB vs PBKS Highlights: विराट कोहली की मास्टरक्लास... कार्तिक-लोमरोर के फिनिशिंग टच से आरसीबी ने खोला जीत का खाता

RCB vs PBKS IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के छठे मुकाबले में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की. विराट कोहली ने 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली. दिनेश कार्तिक और इम्पैक्ट सब महिपाल लोमरोर ने आरसीबी को जीत की दहलीज तक पहुंचाया.

Latest News
article-main

RCB ने 4 गेंद शेष रहते 177 रन का टारगेट हासिल कर लिया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 4 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 में जीत का खाता खोल लिया है. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होली के दिन आरसीबी के बल्लेबाजों ने रंग जमाते हुए 177 रन के टारगेट को चेज कर लिया. आखिरी ओवर में फाफ डुप्लेसी ब्रिगेड को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी. दिनेश कार्तिक ने अर्शदीप सिंह की पहली दो गेंदों पर चौका और छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया. इम्पैक्ट सब महिपाल लोमरोर ने भी 8 गेंद में 17 रन ठोक टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इससे पहले चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली शो देखने को मिला.

किंग कोहली का टी20 में आया 100वां पचास प्लस स्कोर

टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी को तेज शुरुआत तो मिली, लेकिन टीम ने 5 ओवर के अंदर कप्तान फाफ डुप्लेसी और कैमरन ग्रीन का विकेट गंवा दिया. हालांकि दूसरे छोर पर विराट कोहली जमे हुए थे. उन्हें आरसीबी की पारी की दूसरी ही गेंद पर जीवनदान मिला था. जॉनी बेयरस्टो स्लिप में कोहली का कैच नहीं लपक पाए थे. रन मशीन कोहली ने इसका फायदा उठाते हुए 31 गेंद में पचासा जड़ दिया. यह टी20 क्रिकेट में उनका 100वां पचास प्लस स्कोर रहा. इस बीच उन्होंने रजत पाटीदार के साथ अच्छी पार्टरशिप बना ली थी. हरप्रीत बराड़ ने 11वें और 13वें ओवर में रजत पाटीदार (18 गेंद में 18 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (5 गेंद में 3 रन) को आउट कर आरसीबी को बैकफुट पर धकेल दिया. 

कोहली ने यहां से अनुज रावत के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. वह मैच को बना रहे थे तभी 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल ने उन्हें आउट कर चिन्नास्वामी में सन्नाटा पसरा दिया. कोहली ने 49 गेंद में 77 रन की धुआंधार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 2 छक्के निकले. कोहली के आउट होने के बाद अनुज रावत (14 गेंद में 11 रन) भी उनके पीछे पीछ पवेलियन लौट गए. यहां से आरसीबी को जीत के लिए 22 गेंद में 47 रन की जरूरत थी. दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 4 गेंद पहले ही अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. अनुभवी कार्तिक ने 10 गेंद में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 28 रन बनाए. पंजाब के लिए बराड़ और कैगिसो रबाडा ने दो-दो विकेट चटकाए.

डेथ ओवर्स में फेल हुए पंजाब किंग्स के बल्लेबाज

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पंजाब की शुरआत अच्छी नहीं रही. टीम का स्कोर 17 रन ही पहुंचा था कि जॉनी बेयरस्टो 6 गेंद में 8 रन बनाकर सिराज का शिकार हो गए. कप्तान शिखर धवन (37 गेंद में 45) और प्रभसिमरन सिंह (17 गेंद में 25) के बीच दूसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी हुई. मैक्सवेल ने प्रभसिमरन को आउट कर इस पार्टरनशिप पर ब्रेक लगाया. इसके बाद धवन और लियम लिविंग्स्टन स्कोर को 12वें ओवर में 100 के करीब ले गए. यहां से पंजाब की टीम 190 के आसपास जाती दिख रही थी, लेकिन धवन और लिविंगस्टन का विकेट जल्दी-जल्दी खोने की वजह से उनकी गाड़ी पटरी से उतर गई. शशांक सिंह ने पारी के आखिरी ओवर में अल्जारी जोसेफ को 20 रन कूटकर पंजाब को चुनौतपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. लेकिन यह नाकाफी साबित हुआ. मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने 2-2 विकेट लेकर पंजाब को 180 के नीचे रोकने में अहम भूमिका निभाई.


ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने बच्चों जैसी खेली होली, भारतीय कप्तान ने रंगों के त्योहार पर की जमकर मस्ती, देखें वीडियो 


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement