Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहे Neeraj Chopra, फाइनल का टिकट भी किया पक्का

ज्यूरिख डायमंड लीग में टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने दूसरा स्थान हासिल किया.

डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहे Neeraj Chopra, फाइनल का टिकट भी किया पक्का

Neeraj Chopra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड हासिल किया था. कुछ ही दिनों बाद एक और प्रतियोगिता में उतरे नीरज चोपड़ा और उनके पहले स्थान के बीच में 15 सेंटीमीटर की दूरी आ गई. वह दूसरे नंबर पर रहे. चेक गणराज्य के खिलाड़ी जैकब ने पहला स्थान हासिल किया. ज्यूरिख डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने 85.71 मीटर दूरी हासिल की और दूसरे नंबर पर रहे. वहीं, जर्मनी ने जूलियन वेबर ने 85.04 मीटर दूरी हासिल की और नंबर तीन पर रहे. जैकब ने नीरज चोपड़ा से 15 सेंटीमीटर ज्यादा यानी 85.86 मीटर की दूरी हासिल की. 

नीरज ने इस इवेंट में 80.79 मीटर के थ्रो के साथ अपनी शुरुआत की. इसके बाद जैकब ने 83.46 का थ्रो फेंका तो नीरज चोपड़ा तीसरे नंबर पर चले गए. नीरज का दूसरा प्रयास फाउल रहा. दूसरे राउंड के खत्म होने तक नीरज चोपड़ा पांचव नंबर पर चले गए थे. उनका तीसरा प्रयास भी फाउल था. चौथे प्रयास में जैकब ने 85.86 मीटर का थ्रो किया तो नीरज ने 85.22 मीटर की दूरी हासिल करके जोरदार वापसी की और दूसरे नंबर पर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें- शाहीन और नसीम की रफ्तार से कैसे निपटेंगे भारतीय बल्लेबाज?

2022 में पहले स्थान पर रहे थे नीरज

दूसरे स्थान पर रहने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा, 'स्वस्थ रहना ज्यादा महत्वपूर्ण है इसलिए मैंने बहुत जोर नहीं लगाया. मैं कुछ ही सेंटीमीटर से रह गया और यह मैं जानता हूं. हमें खेल में परिणाम को स्वीकार करना ही होगा.' बता दें कि 2022 में आयोजित डायमंड लीग जीतकर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया था.

यह भी पढ़ें- क्या बटलर के धुरंधर फिर पड़ेंगे न्यूजीलैंड पर भारी या कीवी टीम बदलेगी कहानी?

बता दें कि ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत चुके नीरज चोपड़ा ने हाल ही में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतकर गोल्ड हासिल किया है. वह अगले ओलंपिक के लिए भी क्वालिफाई कर चुके हैं और उनका पूरा ध्यान ओलंपिक में भारत के लिए बेहतर प्रदर्शन करने की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement