Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'ED-CBI की कार्रवाई में मोदी का कोई रोल नहीं, ये भ्रष्ट लोगों का महिमामंडन', PM का विपक्ष पर वार

Lok Sabha Elections 2024: न्यूज एजेंसी IANS को दिए गए इंटरव्यू में पीएम नरेंद्र मोदी ने जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर खुलकर अपनी राय रखी.

Latest News
'ED-CBI की कार्रवाई में मोदी का कोई रोल नहीं, ये भ्रष्ट लोगों का महिमामंडन', PM का विपक्ष पर वार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के आखिरी चरण से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'जांच एजेंसियों की कार्रवाई में मेरा कोई रोल नहीं है. यह भ्रष्ट लोगों का महिमामंडन है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत के लोग भ्रष्टाचार से तंग आ चुके हैं, दीमक की तरह भ्रष्टाचार देश की सारी व्यवस्थाओं को खोखला कर रहा है.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने जब मैं 2013-14 में चुनाव के समय भाषण करता था और भ्रष्टाचार की बातें बताता था तो लोग अपना रोष व्यक्त करते थे कि कुछ होना चाहिए. बीजेपी सरकार बनी तो हमने सबसे पहले भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए काम किया.

'गरीब को 1 रुपये में से सिर्फ 15 पैसा मिलता था'
पीएम मोदी ने कहा, 'भ्रष्टाचार को कम करने के लिए हमने टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया. डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए 38 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों को हस्तांतरित किए. राजीव गांधी के जमाने की बात करें कि अगर 1 रुपये गरीब को जाता था तो उसमें से 15 पैसा ही उसके पास पहुंचता था. 38 लाख करोड़ रुपये से 25-30 लाख रुपये ऐसे ही गबन हो जाते थे.


यह भी पढ़ें-Remal cyclone से भारी नुकसान, लैंडफॉल लगातार जारी, कई शहरों में तेज बारिश और तूफान  


उन्होंने कहा कि नैरेटिव गढ़ने वाले लोगों ने देश को बहुत नुकसान पहुंचाया है. पहले देश में जब बाहर से चीजें आती थीं तो कहते थे कि देश को बेच रहे हैं. आज जब देश में बन रही हैं तो कह रहे हैं कि ग्लोबलाइजेशन का जमाना है और आप लोग देश में चीजें बनाने की बात करते हैं.'

वोकल फॉर लोकल पर नैरेटिव क्यों?
प्रधानमंत्री ने कहा, 'अगर अमेरिका में कोई'बी अमेरिकन, बाय अमेरिकन' कहता है तो उस पर गर्व किया जाता है. वहीं अगर भारत में वोकल फॉर लोकल कहा जाता है तो उसे नैरेटिव फैलाया जाता है कि ये ग्लोबलाइजेशन के खिलाफ है.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement