Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Remal cyclone से भारी नुकसान, लैंडफॉल लगातार जारी, कई शहरों में तेज बारिश और तूफान

Remal cyclone Update: Remal भीषण तूफान में तब्दील हो गया है. कई क्षेत्रों में लैंडफॉल की शुरुआत हो चुकी है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने भारी बारिश के कारण बंगाल के कई क्षेत्रों में ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया है.

Latest News
Remal cyclone से भारी नुकसान, लैंडफॉल लगातार जारी, कई शहरों में तेज बारिश और तूफान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

चक्रवात Remal अब भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो चुका है. ये चक्रवात रविवार आधी रात को बांग्लादेश समेत पश्चिम बंगाल के तटों पर दस्तक दे चुका है. मौसम विभाग ने बताया कि Remal के तटों पर पहुंचने पर 110 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं और उनका वेग 135 किलोमीटर प्रति घंटे तक होने की संभावना जताई जा रही है. चक्रवात के चलते पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में लैंडफॉल की प्रक्रिया अभी-भी जारी है जो अगले 2 घंटे तक जारी रहेगी. इसके साथ ही जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है और लोगों से घर के अंदर रहने को कहा गया है. 

लगातार हो रहा लैंडफॉल
चक्रवात आने के बाद बांग्लादेश समेत पश्चिम बंगाल के तटों पर खलबली मच गई है. ये भयंकर चक्रवात जमीन में प्रवेश कर चुका है. बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में लगातार लैंडफॉल जारी है और अगले 2 घंटों तक जारी रहेगा. लैंडफॉल के साथ ही भारी बारिश की आशंका जताई गई है. तूफान की वजह से कई पेढ़ और बिल्डिंग को काफी नुकसान पहुंचा है. माना जा रहा है कि अगले 6 घंटों तक चक्रवात ऐसा ही बना रहेगा लेकिन बाद में चक्रवात कमजोर हो जाएगा.  


ये भी पढ़ें-Delhi-NCR Heatwave: आसमान से बरस रही 'आग', गर्मी की तपिश से लोग बेहाल, अगले 3 दिनों तक 'लू' का रेड अलर्ट


आपको बता दें कि मौसम विभाग ने भारी बारिश के कारण बंगाल के कई क्षेत्रों में ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया है. तेज हवा और तूफान के कारण  कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने चक्रवात Remal के संभावित प्रभाव के कारण रविवार दोपहर से 21 घंटे के लिए उड़ान संचालन निलंबित किया गया था. इससे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मिलाकर कुल 394 उड़ान प्रभावित होंगी. चक्रवात रेमल के कारण कोलकाता में भारी बारिश हो रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए कोलकाता पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं: 9432610428, 9432610429.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement