Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कैसे रहेगा दिल्ली का हाल

IMD Weather Today: IMD के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय सहित कई राज्यों में आज तेज बारिश हो सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि यूपी का मौसम कैसा रहने वाला है.

Latest News
article-main

Weather Update (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत में मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है. कई राज्यों में तापमान बढ़ने की वजह से पिछले दो दिनों से गर्मी बढ़ गई थी. मौसम विभाग ने गुजरात, कर्नाटक और राजस्थान के कई इलाकों में तापमान तेजी से बढ़ने का पूर्वानुमान जताया है जबकि कुछ राज्यों में बारिश की उम्मीद जताई गई है. बीते दो दिनों में राजधानी दिल्ली का तापमान तीन डिग्री तक बढ़ गया है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आगे के दिनों में दिल्ली सहित अन्य राज्यों में मौसम कैसा रहेगा.


आईएमडी के मुताबिक आज पंजाब, हरियाणा, केरल और पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. दिल्ली, पश्चिम यूपी और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज और बिजली के साथ भारी बारिश हो सकती है. वहीं,  पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में इस मौसम का सबसे अधिक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया है. 


ये भी पढ़ें: Bihar: बाहुबली नेता रहे शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को ओवैसी का साथ, जानें क्या है नया अपडेट


जानिए दिल्ली का हाल 

पूर्वानुमान के मुताबिक, बीते दो दिनों में राजधानी दिल्ली का तापमान तीन डिग्री तक बढ़ गया है. जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम के अनुसार, दिल्ली के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. इसके साथ दिल्ली के कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे और कहीं बारिश भी हो सकती है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement