Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CSK vs SRH Highlights: ऋतुराज के कमाल के बाद गेंदबाजों का धमाल, चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रन से धोया

IPL 2024 Chennai vs Hyderabad Highlights: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रन से रौंद दिया. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के 98 रन के बाद सीएसके के गेंदबाजों ने किया कमाल.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की 98 रन की पारी और गेंदबाजों के लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 78 रन से धो दिया. आईपीएल 2024 में रविवार की रात सीएसके ने पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर 212 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में विध्वंसक बल्लेबाजों से भरी SRH की टीम 134 रन पर ही ढेर हो गई. तुषार देशपांडे ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए. इस विशाल जीत के साथ चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में तीन स्थान की छलांक के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है.


ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन बने पाकिस्तान के कोच, टी20 वर्ल्ड कप में लगाएंगे बेड़ा पार? 


शतक से चूके ऋतुराज 

ऋतुराज गायकवाड़ ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों में 98 रन ठोके. वह अपने लगातार दूसरे शतक से सिर्फ 2 रन से चूक गए. ऋतुराज चेन्नई की पारी की आखिरी ओवर में बड़ा शॉट खेलते हुए आउट हुए. उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए. डैरिल मिचेल ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक जड़ा. मिचेल ने 32 गेंद में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए. शिवम दुबे ने 20 गेंद में 1 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए नाबाद 39 रनों की पारी खेली. एमएस धोनी को सिर्फ दो गेंदें खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने एक चौका लगाया.

हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट और टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिए. कप्तान पैट कमिंस ने 4 ओवर में सबसे ज्यादा 49 रन लुटाए.

तुषार ने पावरप्ले में ही तोड़ दी हैदराबाद की कमर

टूर्नामेंट में अब तक तूफान मचाने वाली हैदराबाद की बल्लेबाजी आज बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. तुषार देशपांडे ने ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा सहित हैदराबाद के तीन बल्लेबाजों को पावरप्ले के अंदर ही पवेलियन में पहुंचा दिया था, जिससे टीम कभी भी नहीं उबर पाई. एडन मारक्रम ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए. हालांकि वह भी खुलकर नहीं खेल पाए. बिग हिटर हेनरिक क्लासेन 21 गेंद में 20 रन ही बना सके. हेड ने 7 गेंद में 13 रन तो अभिषेक ने 9 गेंद में 15 रन बनाए. 

चेन्नई की ओर से तुषार देशपांडे के अलावा शार्दुल ठाकुर और मथीशा पथिराना ने कमाल की गेंदबाजी की. पथिराना ने अपने दो ओवर में क्लासेन और मारक्रम के विकेट झटके. शार्दुल ने 4 ओवर में 27 रन देकर अब्दुल समद का विकेट झटका. रवींद्र जडेजा ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए और एक विकेट चटकाया. मुस्तफुजर रहमान ने आखिरी दो विकेट चटकाकर हैदराबाद की पारी समेटी. डैरिल मिचेल ने 5 कैच लपके. उनसे पहले मोहम्मद नबी ने एक आईपीएल मैच में इतने कैच लपके थे.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement