Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'जाको राखें साइयां, मार सके ना कोय' सांसें रोक देगा ऊपरी मंजिल से गिरे बच्चे का Viral Video

Viral Video: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो महज 2.20 मिनट का है, लेकिन इतनी देर तक आपको जो दिखाई देगा, वो आप सांस रोककर ही देखेंगे.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Viral Video: कहते हैं कि जब तक ऊपरवाला नहीं चाहता, मौत किसी को भी अपना शिकार नहीं बना सकती. इसी कारण 'जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय' की कहावत भी मशहूर है. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई (Chennai)  में कुछ ऐसा ही हुआ है, जिसे देखकर आप भी यह कहावत दोहरा उठेंगे. एक छोटा सा बच्चा अचानक ऊपर की मंजिल की बालकनी से नीचे गिर गया, लेकिन वह जमीन पर गिरकर मौत का शिकार होने के बजाय पहली मंजिल की बालकनी के ऊपर लगाई प्लास्टिक शेड में फंस गया. कुछ लोगों ने यह देखकर शोर मचाया, जिसके बाद तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों ने बच्चे को बचा लिया, जो प्लास्टिक शेड से फिसलकर बस जमीन पर गिरने ही वाला था. इस दौरान जहां कुछ लोग बालकनी के प्लास्टिक शेड तक पहुंचकर बच्चे को बचाने की कोशिश कर रहे थे, वहीं कुछ लोग बच्चे के गिरने की स्थिति में रेस्क्यू करने के लिए बेडशीट फैलाकर खड़े हो गए. इस सांसें रोक देने वाले रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग खौफजदा भी हो रहे हैं और भगवान का शुक्रिया भी अदा कर रहे हैं.

किसी भी पल गिरकर मर सकता था बच्चा

करीब 2.20 मिनट लंबा वीडियो चेन्नई के अवाडी इलाके के एक अपार्टमेंट का बताया जा रहा है. वीडियो में बच्चे को बचाने का पूरा रेस्क्यू ऑपरेशन रिकॉर्ड हो गया है. बच्चा बालकनी के ऊपर धूप-बारिश से बचाव के लिए लगाए जाने वाले प्लास्टिक शेड पर पड़ा है. संभवत: बच्चा उससे ऊपर के फ्लोर की बालकनी से उस पर गिरा था. प्लास्टिक शेड ढलावदार होने के कारण बच्चा धीरे-धीरे नीचे की तरफ फिसलता दिख रहा है और किसी भी पल नीचे जमीन पर गिरकर उसकी मौत हो सकती है. 

ऐसे चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

इसी दौरान नीचे खड़े लोग पहले छोटी सी चादर और फिर बड़ी बेडशीट लेकर आते हैं और उसे नीचे फैलाकर खड़े हो जाते हैं ताकि बच्चे के गिरने पर वह जाल की तरह काम करे और उसे जमीन से टकराने से बचा ले. यह वीडियो सामने वाले अपार्टमेंट की बालकनी से बनाया जा रहा है. ग्राउंड फ्लोर से ऊपर पहली मंजिल की बालकनी पर अटके बच्चे को बचाने के लिए पहले एक शख्स खिड़की से बाहर निकलता है और फिर दूसरा शख्स भी बाहर आता है. बच्चा जैसे ही शेड से नीचे गिरने वाला होता है तो वे लोग उसे पकड़कर बचा लेते हैं.

लोग कर रहे हैं भगवान का शुक्रिया अदा

सोशल मीडिया पर यह वीडियो देखकर लोग भगवान का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ईश्वर तेरी लीला अपरम्पार तो दूसरे यूजर ने इसके लिए भगवान राम का शुक्रिया अदा किया. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत सारे यूजर्स ने शेयर किया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement