Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'AAP के समर्थन के बिना नहीं बनेगी केंद्र में अगली सरकार', पंजाब के CM भगवंत मान का दावा

Lok Sabha Elections 2024: भगवंत मान ने दावा किया कि पहले दो चरणों में जिन 190 सीट पर मतदान हुआ उनमें से विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' 120-125 सीट जीतेगा. 

Latest News
article-main

Bhagwant Mann (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी के समर्थन के बिना केंद्र में अगली सरकार नहीं बन सकती. उन्होंने कहा कि पहले दो चरणों में जिन 190 सीट पर मतदान हुआ उनमें से विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' 120-125 सीट जीतेगा. 

भगवंत मान ने विश्वास जताया कि विपक्षी गठबंधन (इंडिया) चुनाव के बाद केंद्र में सत्ता संभालेगा. उन्होंने यह भी घोषणा की कि 30 अप्रैल को वह तिहाड़ जेल में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे. अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि आप (अगली) सरकार में भागीदार होगी. अगली सरकार आप के समर्थन के बिना नहीं बन सकती.'

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का घटक है. हालांकि वह पंजाब में स्वतंत्र रूप से लोकसभा चुनाव लड़ रही है. आप के संगरूर उम्मीदवार गुरमीत सिंह मीत हेयर के समर्थन में बरनाला में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा कि यह निर्वाचन क्षेत्र आप का गढ़ है और हमेशा रहेगा. उन्होंने दावा किया कि आप प्रमुख केजरीवाल को संगरूर की बहुत परवाह है और वह हमेशा इसके बारे में पूछते हैं.

मान ने कहा, "पिछली बार जब मैं उनसे (केजरीवाल) जेल में मिलने गया था तो उन्होंने सबसे पहले संगरूर के बारे में पूछा था. मैंने उनसे कहा था कि अगली बार जब मिलने आऊंगा तो जमीनी हकीकत बताऊंगा. आज यहां लोगों का उत्साह देखकर यह साफ हो गया है कि हम संगरूर में भारी अंतर से जीत रहे हैं. अपने प्रतिद्वंद्वी दलों पर हमला करते हुए मान ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस को पंजाब की 13 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार नहीं मिल पा रहे हैं.

'हमने 2 साल में 14 टोल प्लाजा बंद किए'
उन्होंने कहा, "उनके नेता चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि हार निश्चित है. उनकी दुर्दशा उनके कुकर्मों का परिणाम है. अपनी दो साल पुरानी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मान ने कहा, "हमने 90 प्रतिशत घरों के लिए बिजली मुफ्त कर दी है. हमने पहले ही 14 टोल प्लाजा बंद कर दिए हैं जिससे लोगों को वित्तीय राहत मिली है. पिछली सरकार पैसे लेकर टोल प्लाजा की अवधि बढ़ाती थी.सरकार ने किसानों के लिए हर दिन 11 घंटे निर्बाध बिजली की व्यवस्था की है. (इनपुट- भाषा)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement