Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में शिंदे गुट ने घोषित किए 8 उम्मीदवार, फिल्म स्टार गोविंदा शिवसेना में शामिल

Lok Sabha Election Updates: 2024 के लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की 88 सीटों के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. 4 अप्रैल तक फॉर्म भरे जा सकते हैं.

Latest News
article-main

अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण (2nd Phase) के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. दूसरे चरण की कुल 88 सीटों के लिए 4 अप्रैल तक पर्चा भरा जा सकता है. 26 अप्रैल को कुल 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर वोटिंग होनी है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) मामले में आज एक बड़ा खुलासा भी कर सकते हैं. उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बताएंगे कि कथित शराब घोटाले का पैसा कहां गया. वहीं, पहले चरण की 102 सीटों के लिए नामांकन कराए जा चुके हैं. इन पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. आज दिन भर चुनाव संबंधी गतिविधियों की जानकारी आपको हम देते रहेंगे.

LIVE BLOG

  • 28 Mar 2024, 20:33 PM

    मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट पर शिंदे ने नहीं तय किया उम्मीदवार, क्या गोविंदा ही लड़ेंगे यहां से?

    शिवशेना (शिंदे) ने गुरुवार को 8 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं, लेकिन मुंबई नॉर्थ वेस्ट लोकसभा सीट पर किसी का नाम तय नहीं किया है. गुरुवार को शिवसेना में शामिल होने वाले फिल्म स्टार गोविंदा इसी सीट से साल 2004 में कांग्रेस के टिकट पर जीतकर सांसद बने थे. माना जा रहा था कि इस बार भी उन्हें इसी सीट से उतारा जा सकता है. शिवसेना (उद्धव ठाकरे) इस सीट पर अमोल कीर्तिकर को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. ऐसे में अब इस बात पर सबकी निगाहें टिक गई हैं कि क्या मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इस सीट पर एक बार फिर गोविंदा को ही मौका देंगे?

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 17:20 PM

    शिवसेना (शिंदे) ने सीट शेयरिंग तय होने से पहले घोषित किए उम्मीदवार

    महाराष्ट्र में BJP, NCP और Shiv Sena (Shinde) के महायुति गठबंधन में सीट शेयरिंग फॉर्मूला सामने आने से पहले ही उम्मीदवार घोषित करने का सिलसिला जारी है. शिवसेना (शिंदे) गुट ने गुरुवार शाम को 8 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. गुरुवार शाम को शिंदे गुट ने मुंबई साउथ सेंट्रल से राहुल शेवाले, कोल्हापुर से संजय मंडलीक, शिरडी (अनुसूचित जाति) से सदाशिव लोखंडे, बुलढाणा से प्रतापराव जाधव, हिंगोली से हेमंत पाटिल, मावल से श्रीरंग बारणे, रामटेक (अनुसूचित जाति) से राजू पारवे और हातकणगले से धैर्यशील माणे को उम्मीदवार घोषित किया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 17:37 PM

    'धमकाना और डराना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति'


    दूसरों को धमकाना और धौंस दिखाना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति: प्रधानमंत्री मोदी नयी दिल्ली, 28 मार्च (भाषा) वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे और ‘बार काउंसिल ऑफ इंडिया’ के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा समेत कुछ अन्य वकीलों की ओर से चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर न्यायपालिका पर दबाव डालने और अदालतों को बदनाम करने के प्रयास के आरोप लगाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि दूसरों को धमकाना और धौंस दिखाना विपक्षी पार्टी की पुरानी संस्कृति है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 17:17 PM

    कांग्रेस से सांसद रह चुके गोविंदा क्या शिवसेना के लिए बनेंगे लकी?

    बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता गोविंदा ने तमाम कयासों को सही साबित करते हुए गुरुवार को शिवसेना (शिंदे) जॉइन कर ली है. गोविंदा ने मुंबई में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता ली. उन्हें शिंदे गुट की तरफ से लोकसभा चुनाव में उतारे जाने की संभावना है. गोविंदा इससे पहले कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़कर सांसद बन चुके हैं. ऐसे में यह चर्चा है कि क्या वे शिंदे गुट के लिए भी लकी साबित होंगे?

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 15:58 PM

    केजरीवाल की पत्नी के मोबाइल फोन के डाटा पर पूछताछ के लिए बढ़ा रिमांड

    दिल्ली शराब नीति मामले (Delhi Excise Case) में अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवा का रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. केजरीवाल की तरफ से अदालत में खुद अपने बचाव में रखे गए तर्कों के बावजूद अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रिमांड बढ़ाने की अर्जी मंजूर कर ली है. ईडी ने कोर्ट को बताया था कि केजरीवाल की पत्नी से मिले मोबाइल फोन का डाटा हासिल करने और उसका एनालिसिस करने का काम चल रहा है. उससे जुड़ी पूछताछ मुख्यमंत्री से की जानी है. हालांकि अरविंद केजरीवाल के घर से 21 मार्च को मिले 4 डिजिटल उपकरणों का डाटा अभी तक जांच एजेंसी हासिल नहीं कर पाई है, क्योंकि केजरीवाल ने उनका पासवर्ड देने से पहले अपने वकीलों से सलाह-मशविरा करने के लिए समय मांगा है. ये चारों उपकरण खुद केजरीवाल के हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:41 PM

    सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रखा. कुछ देर बाद सुनाया जाएगा फैसला.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:40 PM

    ASG राजू बोले, "हमारे पास इस बात को साबित करने के लिए पुख्ता सबूत हैं कि खुद अरविंद केजरीवाल ने 100 करोड़ की रिश्वत की मांग की थी."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:37 PM

    ASG राजू बोले, "आम आदमी पार्टी को जो रिश्वत मिली है, उसका इस्तेमाल गोवा के चुनाव प्रचार में किया गया है. हमारे पास इस बात को लेकर पुख्ता सबूत है कि किस तरीके से हवाला के जरिए पैसा आम आदमी पार्टी को मिला और जिसका इस्तेमाल आखिरकार गोवा के चुनाव प्रचार में किया गया."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:33 PM

    ASG राजू बोले, "केजरीवाल सनसनी फैला रहे हैं. उन्हें कैसे पता है कि ED के पास कितने दस्तावेज हैं? जिन लोगों के बयान का हवाला केजरीवाल दे रहे हैं. उन लोगों ने यह बात साफ की है कि आखिर पहले दिए गए बयानों में उन्होंने केजरीवाल का नाम क्यों नहीं लिया था."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:31 PM

    केजरीवाल ने कहा, "शरत रेड्डी ने बीजेपी को 55 करोड़ का चंदा दिया. मेरे पास सबूत हैं कि ये रैकेट चल रहा है. धन का पता लगाया गया है. गिरफ्तारी के बाद उन्होंने बीजेपी को 50 करोड़ रुपये का दान दिया. हम ED की रिमांड का विरोध नहीं कर रहे है. जितने चाहे दिन चाहे रख ले, पर ये घोटाला है."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:31 PM

    केजरीवाल ने आगे कहा, "मैं पूछना चाहता हूँ कि ये शराब घोटाले के पैसे आखिर हैं कहां?" केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा, "ये जो 100 करोड़ बोल रहे हैं वो तो असल में कहीं नहीं हैं. ये असली शराब घोटाला शुरू होता है ईडी की जांच के बाद."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:28 PM

    शरथ रेड्डी के बयान का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कहा, "मैं केवल यह जानना चाहता हूं कि क्या ये चार बयान एक मौजूदा सीएम को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त हैं? एक लाख पेज जो ईडी के दफ्तर में हैं हमारे पक्ष में, वह रिकॉर्ड पर क्यों नहीं लाया जाता है."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:26 PM

    केजरीवाल ने आगे कहा, "तीन बयान दिए गए और उनमें से जो बयान कोर्ट के सामने लाया गया, उसी में मुझे फंसाया गया." राघव मुंगटा के बयान का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने 7 बयान दिए, 6 में मेरा नाम नहीं था. जैसे ही उन्होनें 7वें बयान में मेरा नाम लिया, उन्हें छोड़ दिया गया."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:25 PM

    कोर्ट में बोले केजरीवाल, "ED का एक ही मकसद है मुझे किसी भी तरह फंसाना."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:20 PM

    कोर्ट ने कहा

    , "आप जो बोल रहे हैं उसे लिखित में दें, इसे रिकॉर्ड पर लिया जाएगा."

    केजरीवाल ने कहा, "मेरे घर पर ढेरों मंत्री आते हैं. वे आपस में खुसर-पुसुर करते हैं, दस्तावेज देते हैं. क्या ये स्टेटमेंट एक सिटिंग सीएम को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त है?"

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:19 PM

    कोर्ट की इजाजत मिलने के बाद बोले केजरीवाल, "ये केस दो साल पहले से चल रहा है. अगस्त 2022 को सीबीआई का केस फाइल हुआ था. ईसीआईआर फ़ाइल हुई थी. मुझे गिरफ़्तार किया है. ना मुझे किसी कोर्ट ने दोषी करार दिया है ना ही आरोप तय हुए हैं. ईडी ने 25000 पन्नों की फाइल जमा की है और बहुत सारे गवाहों को ला चुकी है."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:12 PM

    ASG SV राजू बोले,  "केजरीवाल ने अभी तक मोबाइल का पासवर्ड नहीं दिया है. उनका कहना है कि वकीलों से मशविरा करके यह तय करेंगे कि पासवर्ड दिया जाए या नहीं. अगर केजरीवाल पासवर्ड नहीं देते है तो ऐसी सूरत में पासवर्ड ब्रेक कर मोबाइल ओपन करना होगा."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:09 PM

    ED ने 7 दिन की रिमांड मांगते हुए कहा है कि गोवा के कुछ लोगों को समन जारी किया गया है और उनसे सवाल-जवाब किए जाने हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 14:08 PM

    कोर्ट में बोले ASG एसवी राजू- अरविंद केजरीवाल का बयान दर्ज किया गया, वह सवालों के सीधे-सीधे जवाब नहीं दे रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 13:53 PM

    ईडी की ओर से ASG एसवी राजू और जोएब हुसैन और अरविंद केजरीवाल की ओर से रमेश गुप्ता पेश कर रहे हैं दलीलें.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 13:56 PM

    यह एक राजनीतिक साजिश, लोग देंगे इसका जवाब: कोर्ट में बोले केजरीवाल


    अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचने के बाद कहा, 'यह एक राजनीतिक साजिश है और लोग इसका जवाब देंगे.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 13:52 PM

    कोर्ट में पहुंचने के बाद बोले केजरीवाल, "यह एक राजनीतिक साजिश है, जनता इसका जवाब देगी"

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 13:23 PM

    केजरीवाल को कोर्ट के लिए निकली ईडी की टीम, सुनीता केजरीवाल भी पहुंची अदालत

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 13:21 PM

    अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग करने वाली याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है. हाई कोर्ट ने कहा, "हिरासत में सरकार चलाने में व्यावहारिक दिक्कत हो सकती है लेकिन हमारे आदेश पास करने की ज़रूरत नहीं है. LG या राष्ट्रपति देखेंगे. हम उन्हें निर्देश देने की ज़रूरत नहीं समझते हैं."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 12:02 PM

    आम आदमी पार्टी, गोवा के अध्यक्ष अमित पालेकर ईडी के दफ्तर पहुंचे. ईडी ने अमित पालेकर रामराव वाघ, दत्ता प्रसाद नाईक और अशोक नाईक को समन भेजा था.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 12:01 PM

    BJD से इस्तीफा देने वाले कटक के सांसद भर्तुहरी महताब थाम सकते हैं बीजेपी का दामन

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 11:42 AM

    HAM (सेक्युलर) के मुखिया जीतन राम मांझी ने बिहार की गया लोकसभा सीट से भरा पर्चा

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 11:39 AM

    वरुण गांधी की चिट्ठी

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 11:23 AM

    दिल्ली हाई कोर्ट ने आयकर विभाग द्वारा शुरू की गई टैक्स री-असेसमेंट कार्यवाही को चुनौती देने वाली कांग्रेस पार्टी की याचिकाओं को खारिज कर दिया है. याचिकाओं में चार साल से चल रही आयकर पुनर्मूल्यांकन कार्यवाही को चुनौती दी गई थी. जस्टिस यशवंत वर्मा और जस्टिस पुरुषेंद्र कुमार कौरव की बेंच ने याचिकाओं को खारिज कर दिया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 11:22 AM

    एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी र सकती है. सूत्रों के मुताबिक, उसके 13 में से 12 मौजूदा सांसदों के टिकट पर फैसला हो चुका है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 11:22 AM

    AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "ऐसी कोशिश हो रही है कि हमारी सरकार गिरायी जाए, पार्टी तोड़ी जाए. बीजेपी सोचती है कि दिल्ली और पंजाब में इलक्शन के द्वारा जीत नहीं सकती. बीजेपी चौथे नंबर पर आने वाली पार्टी है. पंजाब का किसान बीजेपी से नफरत करता है. पंजाब में पैसा ऑफर किया गया है और हमारी पार्टी को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस चलाया जा रहा है."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 11:08 AM

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस को फिर लगेगा झटका. 2 पूर्व विधायक (नीलेश अवस्थी पूर्व विधायक पाटन और अजय यादव पूर्व विधायक खरगापुर) और एक पूर्व सांसद रामलखन सिंह (भिंड) बीजेपी में शामिल होंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 10:11 AM

    नवीन जिंदल के बाद उनकी मां सावित्री जिंदल ने भी छोड़ी कांग्रेस. बीजेपी में होंगी शामिल. देश की सबसे अमीर महिला हैं सावित्री जिंदल.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 9:36 AM

    लोकसभा उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए NCP-SCP के दफ्तर पहुंचे पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 9:35 AM

    दूसरे चरण में यूपी की 8 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी.

    इन सीटों पर दूसरे चरण में होंगे चुनाव:-


    अमरोहा
    मेरठ 
    बागपत
    गाजियाबाद
    गौतम बुद्ध नगर
    बुलंदशहर 
    अलीगढ़
    मथुरा
    बुलंदशहर (SC)

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 8:23 AM

    इरोड (तमिलनाडु) से MDMK के सांसद गणेशमूर्ति का निधन. रिपोर्ट के मुताबिक, गणेशमूर्ति ने की थी आत्महत्या की कोशिश.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Mar 2024, 6:54 AM

    दूसरे चरण के चुनाव का शेड्यूल


    अधिसूचना- 28 मार्च
    नामांकन का समय- 28 मार्च से 4 अप्रैल
    नामांकन की जांच- 5 अप्रैल
    नाम वापस लेने का समय- 8 अप्रैल तक
    दूसरे चरण का मतदान- 26 अप्रैल

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement