Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने राजस्थान में दामोदर गुर्जर की सीट बदली, भीलवाड़ा से वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को मौका

बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों की घोषणा हो गई है, जानिए किसे मिली कितनी सीटें

Latest News
article-main

बिहार महागठबंधन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की तारीखों के ऐलान के बाद से राजनैतिक दल चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. इस बीच सभी पार्टियां अपने जीत का दावा कर रही हैं. इसके साथ एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरु हो गया है. आज दिन भर चुनाव संबंधी गतिविधियों की जानकारी आपको हम देते रहेंगे. इसके लिए आप डीएनए हिंदी के साथ जुड़ें रहें. 

LIVE BLOG

  • 29 Mar 2024, 21:45 PM

    कांग्रेस के उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, राजस्थान में रावत की सीट दामोदर को दी

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. सबसे ज्यादा चौंकाने वाला फैसला राजस्थान में हुआ है, जहां कांग्रेस ने दो सीटों पर दोबारा उम्मीदवार घोषित किए हैं. भीलवाड़ा सीट से डॉ. दामोदर गुर्जर को हटाकर उनकी जगह वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी को उतारा गया है. जोशी इस सीट पर 2009 से 2014 तक पहले भी सांसद रह चुके हैं. इस ब्राह्मण वोटों की नाराजगी दूर करने का प्रयास माना जा रहा है. दामोदर गुर्जर को भीलवाड़ा के बजाय राजसमंद से टिकट दिया गया है, जहां पहले से घोषित उम्मीदवार सुदर्शन रावत ने अपना टिकट वापस लौटा दिया था. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 18:36 PM

    CRPF देगी भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को Y+ सिक्योरिटी

    केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के दलित नेता व भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर को कड़ी सुरक्षा देने का निर्णय लिया है. चंद्रशेखर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने बिजनौर जिले की नगीना (आरक्षित) सीट से नामांकन किया है. इसके बावजूद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को उन्हें Y Plus कैटेगरी का सुरक्षा कवर देने का निर्णय लिया है. ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि चंद्रशेखर को यह सुरक्षा कवर केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की तरफ से दिया जाएगा, लेकिन यह सुरक्षा कवर उन्हें केवल उत्तर प्रदेश की सीमा के अंदर ही मिलेगा. यदि चंद्रशेखर चुनाव प्रचार के लिए दूसरे राज्य में जाते हैं तो उन्हें यह सुरक्षा नहीं दी जाएगी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 20:21 PM

    31 मार्च को दिल्ली में महारैली से ताकत दिखाएगा I.N.D.I.A. ब्लॉक

    लोकसभा चुनाव से पहले अपनी एकजुटता और ताकत दिखाने के लिए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में शामिल सभी दल दिल्ली पहुंच रहे हैं. दिल्ली में 31 मार्च को इंडिया ब्लॉक अपनी महारेली करेगा, जिसमें 13 दलों के नेता जुटेंगे. इंडिया ब्लॉक के बैनर तले होने वाली रैली में विपक्षी दल 'लोकतंत्र बचाओ' का नारा देंगे. रैली में विपक्ष के सभी बड़े नेताओं ने शामिल होने की सहमति दे दी है. रैली के लिए दिल्ली पुलिस से भी इजाजत ले ली गई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 16:16 PM

    Rahul Gandhi बोले, 'ऐसी कार्रवाई होगी कि फिर कोई लोकतंत्र का चीरहरण नहीं करेगा'

    पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को सीधी चेतावनी दी. उन्होंने कहा,'लोकतंत्र का चीरहरण करने वाले याद रखें, जब सरकार बदलेगी तो उन पर कार्रवाई जरूर होगी. यह ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा फिर कोई भी लोकतंत्र के साथ ऐसा करने की हिम्मत नहीं कर पाएगा. ये मेरी गारंटी है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 13:50 PM

    मंडी में कंगना रनौत का रोड शो


    हिमाचल प्रदेश: मंडी से बीजेपी उम्मीदवार और अभिनेत्री कंगना रनौत ने यहां रोड शो करते हुए लोगों को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'ये मत सोचो कि कंगना हीरोइन हैं, वह स्टार हैं. कंगना को अपनी बहन, अपनी बेटी समझो. सभी लोग मेरे परिवार हैं..'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 12:29 PM

    बिहार: महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला तय


    बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला तय हो गया है. राजद, कांग्रेस और वामपंथी नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे की घोषणा की है. राजद पूर्णिया और हाजीपुर समेत 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा. किशनगंज और पटना साहिब समेत 9 सीटें कांग्रेस और 5 सीटें लेफ्ट के खाते में गई हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 12:27 PM

    सुनीता केजरीवाल ने लॉन्च किया 'केजरीवाल को आशीर्वाद' कैंपेन


    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जो बात कोर्ट के सामने रखी है, उसके लिए काफी हिम्मत चाहिए होती है. मैं उनके साथ पिछले 30 सालों से हूं. देशभक्ति उनके रोम-रोम में बसती है. आपने उन्हें अपना भाई, अपना बेटा कहा है. क्या आप इस जंग में अपने भाई और अपने बेटे का समर्थन नहीं करेंगे?' उन्होंने आगे बताया कि हम आज से एक कैंपेन प्रारंभ कर रहे हैं, इस कैंपेन का नाम है, 'केजरीवाल को आशीर्वाद'.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 9:33 AM

    बिहार महागठबंधन: आज हो सकती है सीटों को लेकर घोषणा


    खबर है कि बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर आज स्थिति साफ जाएगी.
    माना जा रहा है कि RJD को  26, Congress को 9 और वाम दलों को 5 सीटें मिली हैं. इस संदर्भ में आज दिन में करीब 12 बजे बिहार राजद के दफ्तर से प्रेस कॉन्फ्रेस की जाएगी. इसमें घटक दलों के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 7:23 AM

    ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लेमीन (AIMAIM) ने बिहार में 15 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने बताया कि हमारी पार्टी ने पहले 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था लेकिन जनता के आग्रह पर पांच सीटों को और हम लोगों ने बढ़ाया है. अख्तरुल इमाम ने बताया कि जिस तरह इंडिया गठबंधन का एक ही लक्ष्य है कि बीजेपी को सत्ता में नहीं आने देना है, वैसे ही हमारा भी लक्ष्य है.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement