Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wedding Fraud: 'मैं सुसाइड कर लूंगा' दूल्हे ने दुल्हन का घूंघट उठाते ही क्यों कही ऐसी बात, जिससे मच गया हड़कंप

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के संभल में शादी की धोखाधड़ी सामने आई है. छोटी बहन से सगाई कराकर बड़ी बहन के साथ फेरे करा दिए गए.

article-main

Sambhal में शादी के दौरान घूंघट की आड़ में धोखाधड़ी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Sambhal News- उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक दूल्हा शादी के बाद खुशी-खुशी दुल्हन को लेकर घर लौटा, लेकिन घर पर जैसे ही मुंह दिखाई की रस्म के लिए दुल्हन का घूंघट उठाया गया तो सभी के होश उड़ गए. जिस लड़की के साथ सगाई हुई थी, दुल्हन के तौर पर उसकी जगह कोई दूसरी लड़की मिली. दूल्हा इससे इतना निराश हो गया कि उसने सभी के सामने खुदकुशी करने की घोषणा कर दी. इससे हड़कंप मच गया. नाराज लड़के वालों ने दुल्हन को तत्काल मायके वापस भेज दिया है. करीब 9 दिन पहले हुई इस शादी को लेकर अब दोनों पक्षों के बीच पंचायतें हो रही हैं, लेकिन कोई हल नहीं निकल सका है. दूल्हे पक्ष की तरफ से दुल्हन पक्ष के खिलाफ पुलिस को भी लिखित शिकायत दी गई है.

पढ़ें- जेल में ठूंसे गए हजारों 'पति,' रिहाई के लिए बेचैन पत्नियां, अनहोनी की घर-घर दस्तक, क्यों बेहाल है असम का हाल?

26 जनवरी को हुई थी शादी

मामला संभल जिले के हजरत नगर गढ़ी थाना इलाके का है. थाना क्षेत्र के गांव कटौली निवासी डालचंद 26 जनवरी को बारात लेकर कैलादेवी थाना इलाके में पहुंचा था. वहां शादी के दौरान उसी दुल्हन सिर से पैर तक परदे की ओट में थी. शादी की रस्में पूरी होने के बाद सात फेरे लेकर डालचंद अपनी दुल्हन को विदा कराकर ले आया. दुल्हन के घर आने के बाद मुंह दिखाई की रस्म शुरू करने के लिए डालचंद के परिवार की महिलाओं ने दुल्हन का घूंघट खोला. घूंघट खोलते ही सभी हैरान रह गए. दुल्हन वह लड़की नहीं थी, जिसके साथ डालचंद की सगाई कराई गई थी. इससे हड़कंप मच गया. पूछताछ में पता चला कि उनके घर पहुंची दुल्हन सगाई करने वाली लड़की की बड़ी बहन है. उन्होंने उसे तत्काल वापस भेज दिया गया.

पढ़ें- Chinese Apps Ban: चीन पर भारत की डिजिटल स्ट्राइक, 232 मोबाइल ऐप्स पर लगा बैन, देखें पूरी लिस्ट

आरोप है कि मानसिक बीमार है दुल्हन बनी लड़की

डालचंद के परिवार को आरोप है कि दुल्हन के तौर पर भेजी गई लड़की की मानसिक हालत ठीक नहीं है. इसी कारण घूंघट की आड़ में उनके साथ धोखे से ब्याह कराया गया है. दोनों पक्ष के लोगों ने पंचायत कर इस मामले का हल निकालने की कोशिश की, लेकिन कोई समझौता नहीं हो सका है. उधर, डालचंद के परिवार ने पुलिस को धोखाधड़ी की तहरीर दी है, जिस पर जांच शुरू हो गई है. डालचंद ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे कोई और लड़की दिखाकर दूसरी से शादी करा दी गई. शादी जिस लड़की से कराई गई, वह दिमागी कमजोर है. मेरे साथ धोखा हुआ है. यदि मुझे उसे अपने पास रखने के लिए कहा गया तो जहर खाकर या फांसी लगाकर मर जाऊंगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement