Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आंसर शीट पर लिखा 'जय श्री राम', छात्र हुआ पास, RTI में खुलासे के बाद प्रोफेसर पर एक्शन

जौनपुर में एक छात्र ने आंसर शीट पर 'जय श्री राम' लिख दिया. हैरानी की बात है ये लिखने के बाद भी छात्र पास हो गया. अब RTI के जरिए इस बात का खुलासा हुआ है और प्रोफेसर पर एक्शन लिया गया है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के जौनपुर के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में आंसर शीट की जांच में लापारवाही का मामला सामने आया है. आपको बता दें कि मामला फार्मेसी विभाग से जुड़ा है.यहां एक यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने कॉपी जांच के दौरान छात्र को ज्यादा अंक दे दिए थे. जबकि कॉपी में सही आंसर की जगह जय श्री राम पास कर दीजिए और अन्य चीजें लिखी हुईं थी. इस मामले पर छात्र नेता उद्देश्य और दिव्यांशु ने RTI लगाई थी. जिसके बाद बाहरी शिक्षकों से कॉपी चेक कराई गई.

कॉपी में लिखा 'जय श्री राम'
जौनपुर के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में एक छात्र ने आंसर शीट में आंसर के बीच में जय श्री राम लिख दिया. आश्चर्य की बात यह है कि वो पास भी हो गया. जिस सब्जेक्ट में यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने कॉपी चेक कर 52 और 34 नंबर दिए थे उसी कॉपी की जांच जब बाहरी शिक्षकों ने की तो उसमें छात्रों को ‘शून्य’ और 4 नंबर मिले. मामले की गंभीरता को देखते कुलपति वंदना सिंह ने दो प्रोफेसर को कार्यमुक्त करने का आदेश दिया है.


ये भी पढ़ें-Anxiety की दवा को नशीली ड्रग्स बताकर लूट लिए लोग, पकड़ा गया गैंग, मिली लाखों की टैबलेट


जौनपुर के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में डी फार्मा कोर्स के फर्स्ट और सेकंड सेमेस्टर के छात्रों को परीक्षा में बिना आंसर लिखे पास कर दिया गया. आंसर की जगह जय श्री राम पास हो जाऊं और कई चीजें लिखीं थी. इसके बाद 
कॉपी की जांच बाहरी शिक्षकों ने की. आब प्रोफेसर पर बड़ा एक्शन लिया जा सकता है. 

जांच कमेटी का हुआ गठन
यूनिवर्सिटी के पुराने छात्र ने इसपर एक्शन लेने की बात की. छात्र के शिकायती पत्र और शपथ पत्र को संज्ञान में लेते हुए राजभवन ने 21 दिसंबर 2023 को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश जारी किया था. विश्वविद्यालय प्रशासन ने  इस मामले में एक जांच समिति का गठन किया गया. बाहरी शिक्षकों द्वारा कॉपी का कॉपी का मूल्यांकन किया गया तो छात्रों को 0 और 4 अंक मिले. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

 


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement