Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वैक्सीन मुद्दे पर Novak Djokovic के करियर में बढ़ेंगी मुश्किलें या कम होंगी? जानिए 

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने जोकोविच के लिए राहत की खबर दी है.

Latest News
article-main

novak djokovic

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच वीजा मुद्दे के चलते अहम टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में वह इस साल नहीं खेल पाएंगे ले​किन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अगले साल के लिए राहत की खबर दी है. 

जोकोविच रविवार को ऑस्ट्रेलिया से रवाना हो गए. दुबई जाने के रास्ते में मॉरिसन ने सोमवार को 2GB रेडियो को बताया, मैं ऐसा कुछ भी नहीं कहूंगा जिससे यह महसूस हो कि मेरे मंत्री ने जो निर्णय लिए वह गलत थे. वैसे तो वीजा मुद्दे के बाद तीन साल की अवधि के लिए बैन लगा दिया जाता है लेकिन एक व्यक्ति के लिए सही परिस्थितियों में लौटने का अवसर भी है. इसपर उस समय विचार किया जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया से रवाना हुए Novak Djokovic, जानिए इस बार कोर्ट ने क्या कहा?

मॉरिसन ने कहा, अगर आप विदेश से आ रहे हैं और आपके लिए इस देश में प्रवेश करने की शर्तें हैं तो आपको उनका पालन करना होगा. जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया आने की मांग की और हमारी सीमा पर प्रवेश नियमों का पालन नहीं किया. 

फ्रांस ने दी टेंशन
इस बीच फ्रांस के खेल मंत्री रोक्साना मारासिनेनु ने कहा है कि इस साल के फ्रेंच ओपन में  भाग लेने के लिए वैक्सीनेशन की जरूरत होगी. इससे जोकोविच की भागीदारी पर सवालिया निशान लग गए हैं. खेल मंत्री का यह यूटर्न है. उन्होंने पिछले सप्ताह बिना टीकाकरण वाले एथलीटों के लिए बायो बबल पर विचार का बचाव किया था.

फ्रांसीसी संसद ने कोविड -19 के संबंध में कड़े प्रतिबंध पारित किए थे. कहा जा सकता है कि जोकोविच को वैक्सीन मुद्दे पर भविष्य में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने भी सोमवार को जोर देकर कहा कि कोई भी खिलाड़ी जो हमारे देश में खेलना चाहता है उसे स्पेन के स्वास्थ्य नियमों का पालन करना होगा. 

Australian Open नहीं खेल पाएंगे Novak Djokovic, कैसे हार गए कानूनी लड़ाई?


क्या है विवाद?

जोकोविच का वीजा इश्यू पिछले कुछ दिनों से चर्चा में रहा है. जोकोविच ने वैक्सीन के बारे में अब तक आधिकारिक जानकारी नहीं है. माना जा रहा है कि उन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है. अप्रैल 2020 से ही जोकोविच वैक्सीन का विरोध कर रहे थे. उनका कहना है कि यह व्यक्तिगत अधिकार होना चाहिए कि उसके शरीर के लिए क्या सही या क्या नहीं. ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही जोकोविच की मुश्किलें शुरू हो गईं थीं. आखिरकार उन्हें देश छोड़ना पड़ा. उनकी सरकार को जोकोविच के वीजा आवेदन के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement