Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL Vs IRE Test: श्रीलंका ने आयरलैंड को बड़े अंतर से हराया, प्रभात जयसूर्या के 10 विकेट समेत लगा रिकॉर्ड्स का अंबार 

Prabath Jayasuriya 10 Wickets: श्रीलंका और आयरलैंड के बीच गॉल टेस्ट में मेजबान टीम ने पारी और 280 रनों से आयरलैंड को हराया है. इस टेस्ट में श्रीलंका के 4 बल्लेबाजों ने शतक लगाया लेकिन 10 विकेट लेकर जीत के हीरी प्रभात जयसूर्या बने. 

article-main

SL Vs IRE 1ST Test Scorecard and Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका और आयरलैंड (SL Vs IRE Test) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान टीम ने बढ़त ले ली है. गॉल टेस्ट में आयरलैंड को श्रीलंकाई टीम ने पारी और 280 रनों से मात दी है. श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में 4 बल्लेबाजों के शतक की बदौलत 591 रन बनाए थे. दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, समरबिक्रमा ने शतक लगाया था. इसके बाद आयरलैंड के बल्लेबाज बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी तरह से नाकाम साबित हुए और सिर्फ 143 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. 

फॉलोऑन खेलने उतरी आयरलैंड ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड 
फॉलोऑन खेलने के लिए उतरी आयरलैंड की टीम पूरी तरह से नाकाम साबित हुई और सिर्फ 168 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. आयरलैंड के लिए यह टेस्ट (SL Vs IRE) कई लिहाज से बेहद निराशाजनक रहा है. टीम का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक तक के आंकड़े को भी नहीं छू सका. पहली पारी में सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज लॉरकन टकर (45) ने बनाए. दोनों पारियों में आयरलैंड के कुल 6 बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे. 4 बैटर्स पहली पारी में और 2 दूसरी पारी में 0 के स्कोर पर आउट हुए. टीम के 6 खिलाड़ी दूसरी पारी में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. आयरलैंड की टीम ने बांग्लादेश को अच्छी चुनौती दी थी और फैंस को उम्मीद है कि अगले  मुकाबले में वह अच्छी टक्कर देंगे.

यह भी पढ़ें: KL Rahul के बर्थडे पर सुनील शेट्टी ने शेयर की अनदेखी तस्वीर, बाबा और अन्ना की यह फोटो दिल जीत लेगी

प्रभात जयसूर्या बने प्लेयर आफ द मैच 
श्रीलंका के 4 खिलाड़ियों ने शतक लगाया था लेकिन प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब प्रभात जयसूर्या को उनकी खतरनाक गेंदबाजी के लिए मिला. जसयूर्या ने पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे. इस मैच में कुल मिलाकर उन्होंने 10 विकेट चटकाए. दूसरी पारी में रमेश मेंडिस को भी 4 सफलता मिली. गॉल में श्रीलंका की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है. 

यह भी पढ़ें:IPL 2023: हैदराबाद और मुंबई के बीच आज होगा रोमांचक घमासान, जानें फ्री में कैसे ले सकते हैं मैच का लुत्फ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement