Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PKL 10: कब शुरू होगा Pro Kabaddi 2023, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव, यहां जानें सभी डिटेल्स

9 और 10 अक्टूबर को मुंबई में हुई नीलामी में कई खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हुई. सभी 12 टीमें पीकेएल 10 के लिए कमर कस चुकी हैं. पीकेएल 10 के शुरू होने से पहले आइए जानते हैं लीग से जुड़े सारे डिटेल्स.

PKL 10: कब शुरू होगा Pro Kabaddi 2023, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव, यहां जानें सभी डिटेल्स

PKL 2023 Pro Kabaddi League 10 schedule start date live streaming winner list all you need to know about pkl

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 10 के साथ अपने पुराने फॉर्मैट में लौटने कौ तैयार है. पीकेएल 10 की प्री-सीजन नीलामी धमाकेदार रही थी. तेलुगु टाइटंस ने पवन सहरावत पर रिकॉर्ड बोली लगाकर तहलका मचा दिया था. नीलामी में पवन 2 करोड़ 61 लाख रुपए में बिके थे. इसी के साथ वह पीकेएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे. 9 और 10 अक्टूबर को मुंबई में हुई नीलामी में अन्य खिलाड़ियों पर भी पैसों की बरसात हुई थी. सभी 12 टीमें पीकेएल 10 के लिए कमर कस चुकी हैं. पीकेएल 10 के शुरू होने से पहले आइए जानते हैं लीग से जुड़े सारे डिटेल्स.

यह भी पढ़ें: पवन सहरावत को खरीदकर सबसे खतरनाक टीम बन गई है तेलुगु टाइटंस, यहां देखें पूरा स्क्वॉड

प्रो कबड्डी 2023 कब चालू होगा?

प्रो कबड्डी लीग का दसवां सीजन 2 दिसंबर से शुरू होगा. पीकेएल इस सीजन के साथ अपने पुराने फॉर्मैट में लौट रही है. पीकेएल सीजन 10 '12 शहर कारवां' फॉर्मैट में खेला जाएगा. इसका मतलब यह है कि लीग के मुकाबले 12 शहरों में खेले जाएंगे. पीकेएल 10 के शेड्यूल की घोषणा अभी नहीं की गई है.

प्रो कबड्डी किस पर देखें?

पीकेएल के ब्रॉडकास्ट राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं. 2 दिसंबर से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव टेलिकास्ट देखा जा सकता है. पीकेएल का लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप्प और वेबसाइट पर होगा. 

प्रो कबड्डी सीजन 9 में कौन जीता?

पीकेएल सीजन 9 की विजेता जयपुर पिंक पैंथर्स रही थी. जयपुर ने पुनेरी पलटन को खिताबी भिड़ंत में 33-29 से हराया था. इसी के साथ वे पीकेएल की दूसरी सबसे सफल टीम बन गए थे. जयपुर पीकेएल के उद्घाटन सीजन की चैंपियन रही थे. सीजन 9 में वे दूसरी बार चैंपियन बने थे. पटना पाइरेट्स तीन पीकेएल में तीन बार चैंपियन बनी है और वे इस लीग की सबसे सफल टीम है.

प्रो कबड्डी लीग विनर टीम लिस्ट?

पटना पाइरेट्स और जयपुर पिंक पैंथर्स पीकेएल में एक बार से ज्यादा खिताब जीतने वाली टीमें हैं. 

ये रही विनर टीम की लिस्ट:

सीजन 1 - जयपुर पिंक पैंथर्स

सीजन 2 - यू मुम्बा

सीजन 3 - पटना पाइरेट्स

सीजन 4 - पटना पाइरेट्स

सीजन 5 -पटना पाइरेट्स

सीजन 6 - बेंगलुरु बुल्स

सीजन 7 - बंगाल वॉरियर्स

सीजन 8 - दबंग दिल्ली

सीजन 9 - जयपुर पिंक पैंथर्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement