Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SA 2nd Test: रचिन रविंद्र और ओरौर्के ने ढाया कहर, 22 रन जोड़कर ही ढेर हो गई साउथ अफ्रीका

New Zealand vs South Africa 2nd Test: साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 242 रन पर ही सिमट गई. दूसरे दिन के खेल में वे सिर्फ 22 रन जोड़ सके और सभी 4 विकेट गंवा दिए.

Latest News
NZ vs SA 2nd Test: रचिन रविंद्र और ओरौर्के ने ढाया कहर, 22 रन जोड़कर ही ढेर हो गई साउथ अफ्रीका

New Zealand vs South Africa 2nd Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम अभी भी संघर्ष करती नजर आ रही है. पहले टेस्ट में बुरी तरह हार झेलने के बाद दूसरे टेस्ट में भी प्रोटियाज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और पहली पारी में 242 रन पर सिमट गई है. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक साउथ अफ्रीका ने 6 विकेंट गंवाकर 220 रन बनाए थे. इसमें से पहले 5 विकेट सिर्फ 101 रन पर ही गिर गए थे. रुवान डे स्वार्ट ने डेविड बेडिंघम और वोन बेर्ग के साथ मिलकर टीम को 200 के पार पहुंचाया. दूसरे दिन खेल शुरू हुआ तो 7 जोड़ते ही विकेटों के गिरने के सिलसिला शुरू हुआ और पूरी टीम 242 रन पर ढेर हो गई. 

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने घोषित की अपनी T20 टीम, सेंटनर बने कप्तान, ट्रेंट बोल्ट की हुई वापसी

दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो औरोर्के ने न्यूजीलैंड का मोर्चा संभाला और जल्द ही सफलता दिया दी. उन्होंने वोन बेर्ग को बोल्ड कर साउथ अफ्रीका को 7वीं सफलता दिलाई. इसके बाद टिम साउदी ने पिएट को आउट किया. औरोर्के ने डी स्वार्ट को बोल्ड कर 9वीं सफलता दिलाई और इसके बाद उन्होंने पहली ही गेंद पर डेन पैटरसन को आउट कर साउथ अफ्रीका की पारी को समेट दिया. विलियम औरोर्के ने 59 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए तो रचिन रवींद्र ने 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए. साउदी, मैच हैनरी और वेगनर को एक एक सफलता मिली. 

101 रन पर ही ढेर हो गई थी आधी टीम

हेमिल्टन के सेडन पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका के कप्तान नेल ब्रांड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान नेल ब्रांड और क्लाइड फॉर्च्यून ने पारी की शुरुआत की लेकिन दोनों का साथ ज्यादा देर नहीं टिका और 4 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया. मैच की अपनी पहली ही गेंद पर मैट हेनरी ने क्लाइड फॉर्च्यून को ग्लैन फिलिप के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद ब्रांड के सथ टोंडर ने थोड़ी देर मोर्चा संभाला लेकिन इस बार कप्तान 40 के स्कोर पर 25 रन बनाकर ओरौर्के का शिकार हुए. इसके बाद रेनार्ड वान टोंडर भी नेल वेंगर का शिकार हो गए. 

पहले दिन रचिन रविंद्र ने झटके तीन विकेट

इसके बाद जुबैर हमजा को 20 के व्यक्तिगत स्कोर पर रचिन रविंद्र ने आउट किया और अपनी पहली सफलता हासिल की. डेविड बेडिंघम ने एक छोर संभालने की कोशिश की. रचिन रविंद्र हमजा को 20 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. कीगन पीटरसन सिर्फ 2 रन बना सके और रविंद्र की गेंद पर टिम साउदी को कैच थमा बैठे. साउथ अफ्रीका को 5वां छटका 101 के स्कोर पर लगा. दिन का आखिरी विकेट रचिन रविंद्र के नाम गया, जिन्होंने डेविड बेडिंघम को 39 के स्कोर पर पवेलियन भेजकर साउथ अफ्रीका को छठा झटका दिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement