Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs AUS 1st T20I: Mitchell Marsh और Tim David का धमाका, पहले टी20I में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में हराया

New Zealand vs Australia 1st T20I: टिम डेविड ने आखिरी गेंद पर चौका जड़कर जिताया मुकाबला. 44 गेंद में 72 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे मिचेल मार्श.

Latest News
NZ vs AUS 1st T20I: Mitchell Marsh और Tim David का धमाका, पहले टी20I में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में हराया

टिम डेविड और मिचेल मार्श ने धुआंधार पारियां खेली

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बुधवार, 21 फरवरी को वेलिंगटन में खेले गए सांसें रोक देने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हरा दिया. कंगारू टीम के जीत के हीरो रहे टिम डेविड, जिन्होंने मैच की आखिरी गेंद पर चौका जड़कर बाजी पलट दी. कीवी टीम ने डेवोन कॉनवे और रचिन रवींद्र के तूफानी अर्धशतकों की मदद से पहले टी20I में 215 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जिसे कप्तान मिचेल मार्श और डेविड की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बौना साबित कर दिया. 

आखिरी तीन ओवरों में मार्श-डेविड की धुआंधार बल्लेबाजी

बड़े स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को शुरू में दो झटके लगे थे. ट्रेविस हेड (15 गेंद में 24 रन) और डेविड वॉर्नर (20 गेंद में 32 रन) की नई ओपनिंग जोड़ी 7वें ओवर तक पवेलियन लौट गई थी. 69 पर 2 के स्कोर से मार्श ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ 3.3 ओवर में 42 रनों की साझेदारी की. मैक्सवेल (11 गेंद में 25 रन) के आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जॉश इंग्लिश आए. मार्श और इंग्लिश की जोड़ी ने तेजी से 61 रन बटोरे. हालांकि इसमें इंग्लिश का योगदान सिर्फ 20 रनों का था. वह रन बनाने के लिए जूझते दिखे. उन्होंने 100 के स्ट्राइकरेट से ये रन बनाए. उनके आउट होने के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 16.5 ओवर में 172 पर 4 था. यहां से जीत के लिए 19 गेंदों में 44 रनों की दरकार थी. 

अब बल्लेबाजी करने डेविड उतरे. उन्होंने पहली दो गेंदों पर दो रन बनाए. मार्श ने 18वें ओवर में फर्ग्यूसन को छक्का जड़कर अपनी टीम को रन चेज में बनाए रखा. डेविड ने एडम मिल्ने की अगले ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर एक चौका और दो छक्के जड़कर न्यूजीलैंड के खेमे में खलबली मचा दी. अंतिम ओवर में 15 रन डिफेंड करने के लिए आए टिम साउदी. उन्होंने पहली तीन गेंदों पर सिर्फ 4 रन दिए. ऐसा लग रहा था कि वह मैच निकाल ले जाएंगे, लेकिन डेविड ने चौथी गेंद पर छक्का और पांचवीं गेंद पर डबल लेकर मैच में रोमांचक मोड़ ला दिया.

आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे और डेविड ने मिडविकेट और वाइड लॉन्ग ऑन के बीच दनदनाता चौका जड़ दिया. उन्होंने 10 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 31 रनों की मैच विजयी पारी खेली. वहीं मार्श ने 44 गेंदों में 77 रनों की अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 7 छक्के उड़ाए.

कॉनवे-रवींद्र की पारी गई बेकार

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने दमदार शुरुआत की. फिन ऐलेन (17 गेंद में 32 रन) और डेवोन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में ताबड़तोड़ 61 रन जोड़े. फिर दूसरे विकेट के लिए कॉनवे और रचिन रवींद्र के बीच शतकीय साझेदारी हुई. दोनों बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली. हालांकि कॉनवे और रवींद्र दो गेंदों के अंतराल में आउट हुए और न्यूजीलैंड की गाड़ी पटरी से उतर गई. कॉनवे ने 46 गेंदों में 63 रन बनाए. वहीं रवींद्र ने 35 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्के उड़ाते हुए 194.28 के स्ट्राइक रेट से 68 रन कूटे. दोनों के आउट होने के बाद कीवी टीम आखिरी 23 गेंदों में 41 रन ही जोड़ पाई. जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा. 

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही 3 टी20I मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब दूसरा मुकाबला ऑकलैंड में 23 फरवरी को खेला जाएगा.


ये भी पढ़ें: 'बाहर मिल... आज तू गया', Gautam Gambhir ने Manoj Tiwary को क्यों दी थी धमकी?


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement