Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी जगह पर बेस्ट' विराट या रोहित नहीं, शोएब मलिक ने इस भारतीय बल्लेबाज़ की तारीफ में बांधे पुल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पूर्व पाकिस्तान दिग्गज शोएब मलिक ने इस भारतीय खिलाड़ी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

article-main

formar pakistani cricketer shoaib malik huge statement on indian star not virat kohli or rohit sharma
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी सर जमीन पर आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 खेलते हुए बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. वर्ल्ड कप में किसी भी टीम के पास टीम इंडिया को हराने का तोड़ नहीं है. टीम ने अपने सभी 9 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को खेलना है. इस बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं बल्कि इस भारतीय क्रिकेटर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. 

यह भी पढ़ें- सचिन के बाद स्टार्क ने वनडे में दोनों एंड से नई गेंदों के इस्तेमाल पर उठाए सवाल

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं बल्कि केएल राहुल की तारीफ में कसीदें पढ़ें हैं. इतना ही नहीं उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में नंबर-5 बल्लेबाजी क्रम के लिए राहुल को बेस्ट बताया है. मलिक की माने तो, राहुल नंबर -5 पर अहम भुमिका निभा रहे हैं और लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है. राहुल ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 62 गेंदों में तुफानी शतक जड़ा था. राहुल की इस शतकीय पारी के बाद मलिक ने उनकी तारीफ में पुल बांधे हैं. आइए जानते हैं कि मलिक ने क्या कहा है. 

शोएब मलिक ने क्रिकट्रेकर से बात करेत हुए कहा " वर्ल्ड क्रिकेट में नंबर 5 बेस्ट है. हालांकि साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन को आगे बढ़ने के लिए आधार की जरूरत है. लेकिन अगर आप तुलना करते हैं, तो भारत के पास केएल राहुल नंबर 5 पर बेस्ट बल्लेबाज है, जो किसी भी तरह की स्थिति में खेल सकते हैं. भारत दो या तीन विकेट जल्दी गवा देता है, तो राहुल ऐसे व्यक्ति हैं, जो किसी भी स्थिति के अनुसार खेल सकते हैं. वो मैच खत्म कर सकते हैं, सुधार कर सकता है, अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ खेल सकता है. हमने ये देखा है कि वो स्पिनरों के साथ-साथ तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी अच्छा खेल रहा था. इसके अलावा हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी देखा है. उन्होंने ही मुकाबले को खत्म किया और वो नाबाद लौटे थें."

केएल राहुल ने वर्ल्ड कप 2023 में किया शानदार प्रदर्शन

केएल राहुल वनडे क्रिकेट में भारत के लिए नंबर-5 पर ही खेल रहे है. ऐसे में वो इस क्रम पर काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे है. हालांकि वो ओपनिंग करते हुए जूझ रहे थे, लेकिन नंबर-5 पर ऐसा नहीं देखा गया. आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भी उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है, जबकि वो अपनी चोट से काफी लंबे समय के बाद वापसी कर रहे थे. उन्होंने 9 मैचों की 8 पारियों में 69.4 की औसत से 347 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतका और 1 अर्धशतक जड़ा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement