Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Seema Haider Case: एसएसबी ने इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को किया सस्पेंड, सीमा हैदर केस से है कनेक्शन

Seema Haider Latest News: सीमा हैदर पाकिस्तान से अपने 4 बच्चे लेकर नेपाल के रास्ते भारत पहुंची थी. इस मामले में जांच के दौरान सहस्त्र सीमा बल ने इंस्पेक्टर-हेड कांस्टेबल की लापरवाही मानी है.

Seema Haider Case: एसएसबी ने इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को किया सस्पेंड, सीमा हैदर केस से है कनेक्शन

Seema Haidar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Seema Sachin Love Story Updates- पाकिस्तानी बहू सीमा हैदर की लव स्टोरी में अब कार्रवाइयों का दौर शुरू हो गया है. विदेश मंत्रालय इस मामले में कार्रवाई के लिए गहन जांच चलने की बात कह ही चुका है. सहस्त्र सीमा बल (Sashstra Seema Bal) ने अपने एक इंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल को इस केस के सिलसिले में सस्पेंड कर दिया है. इन दोनों की ड्यूटी भारत-नेपाल सीमा पर थी, जहां से अवैध तरीके से फर्जी दस्तावेजों के जरिये सीमा हैदर ने भारत में घुसने की बात स्वीकार की है. SSB ने इस मामले में जांच के दौरान इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल की लापरवाही पकड़ी है, जिसके बाद दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

बस की चेकिंग ठीक से नहीं करने का आरोप

भारत-नेपाल सीमा पर आवागमन के दौरान पासपोर्ट नहीं दिखाना होता है, लेकिन अन्य दस्तावेजों की गहन जांच की जाती है. इस दौरान बस या गाड़ी में बैठे हर व्यक्ति से ऐसे सवाल किए जाते हैं, जिनसे उनके झूठ बोलने पर पकड़ा जा सके. SSB की जांच में सामने आया है कि सस्पेंड किए गए इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल ने बस की जांच के दौरान सतर्कता नहीं बरती, जिसके कारण फर्जी आधार कार्ड पर भारत में एंट्री कर रही सीमा हैदर को पकड़ा नहीं जा सका. ANI के मुताबिक, SSB ने दोनों को 2 अगस्त को ही सस्पेंड कर दिया था, लेकिन यह बात अब सामने आई है.

खुफिया एजेंसियों के जानकारी मांगने के बाद हुई कार्रवाई

सीमा हैदर केस में जहां उत्तर प्रदेश पुलिस की ATS जांच कर रही है, वहीं इस मामले को इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और RAW जैसी केंद्रीय खुफिया एजेंसियां भी अपने स्तर से देख रही हैं. खुफिया एजेंसियों ने दो सप्ताह पहले SSB से सीमा हैदर की भारत में एंट्री को लेकर पूरी रिपोर्ट मांगी थी. इसके बाद ही SSB ने ज्यादा सतर्कता दिखाते हुए मामले की गहन जांच की थी. इस जांच के दौरान ही इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल की लापरवाही पकड़ में आई है और उन पर कार्रवाई की गई है.

क्या है सीमा हैदर का केस

सीमा हैदर पाकिस्तान के कराची की रहने वाली है. ऑनलाइन गेम पबजी खेलते समय उसका अफेयर उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिला निवासी सचिन मीणा से हो गया. दोनों ने नेपाल में मुलाकात की. इसके बाद सीमा हैदर अपने पहले पति को छोड़कर चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत चली आई. जांच में सामने आया है कि इसके लिए सचिन ने सीमा को फर्जी आधार कार्ड बनवाकर दिए थे. फिलहाल सीमा हैदर की प्रेम कहानी असली है या यह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का कोई हनी ट्रैप है, इसकी जांच चल रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement