Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Madhya Pradesh Elections: 'MP में कांग्रेस की लहर, जीतेंगे 150 सीटें', विदिशा में राहुल गांधी का दावा

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: कांग्रेस को राज्य के उन 21 विधानसभा क्षेत्रों में लाभ मिलने की आशा है जहां से पिछले साल उसके नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ गुजरी थी.

article-main

rahul gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा दावा किया है. विदिशा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि राज्य में कांग्रेस की लहर चल पड़ी है और हम 145 से 150 सीट जीतेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता बीजेपी की सत्ता से दुखी हो चुकी है. हमने कर्नाटक और हिमाचल में बीजेपी को सत्ता से बेदखल किया था. मध्य प्रदेश में भी उसका सूपड़ा साफ होगा. राहुल ने कहा कि सरकार बनते ही हम मध्य प्रदेश में किसानों का कर्ज माफ करेंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में चोरी की सरकार चल रही है. पांच साल पहले राज्य की जनता ने कांग्रेस को चुना था. लेकिन मोदी शिवराज ने हमारे विधायक खरीदकर आपकी चुनी सरकार को चोरी कर लिया. लेकिन इस बार जनता को जवाब देगी और भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनवाएगी. बीजेपी ने जनता के निर्णय और आवाज को कुचलने का काम किया है. प्रदेश के किसानों, युवाओं और छोटे कारोबारियों के साथ धोखा किया है. भाजपा ने राज्य में एक भी कारखाना नहीं खोला. जबकि वह खुद को डबल इंजन की सरकार बताते हैं.

भारत जोड़ो यात्रा से होगा फायदा
कांग्रेस को राज्य के उन 21 विधानसभा क्षेत्रों में लाभ मिलने की आशा है जहां से पिछले साल उसके नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ गुजरी थी. पार्टी राज्य में पिछले विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आई थी लेकिन वह बीच में ही अपनी सरकार गंवा बैठी. इस साल मई में कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी जीत के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तारीफ की थी.

ये भी पढ़ें- चुनाव में अगर दो कैंडिडेट की बराबर आएं वोट तो किसकी होगी जीत? जानिए क्या हैं नियम  

इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी कर्नाटक में जिन 20 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरे थे उनमें से 15 में पार्टी चुनाव में विजयी रही. अब कांग्रेस को मध्य प्रदेश में ऐसा ही परिणाम मिलने की उम्मीद है. राज्य में 17 नवंबर को एक ही चरण में सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा. पिछले महीने कांग्रेस ने करगिल में लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद के चुनाव में बहुमत हासिल किया था और पार्टी ने कहा था कि यह गांधी की पदयात्रा का सीधा असर है. भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश चरण में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मालवा-निमाड़ क्षेत्र के छह जिलों बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन और आगर मालवा के 21 विधानसभा क्षेत्रों में 380 किलोमीटर की पदयात्रा की थी.

पार्टी नेताओं में ऐसी भावना थी कि यह यात्रा कार्यकर्ताओं में नया उत्साह पैदा करेगी और प्रदेश इकाई में नयी ऊर्जा भरेगी जिसके फलस्वरूप पार्टी 2023 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयार होगी. निवर्तमान विधानसभा में भाजपा के पास मध्य प्रदेश में इस यात्रा मार्ग में पड़ने वाली 21 सीटों में से 14 सीटें हैं जबकि कांग्रेस के पास सात सीट हैं. मालवा-निमाड़ क्षेत्र से आने वाले पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से निश्चित ही फर्क पड़ेगा और पार्टी की सीटों की संख्या में वृद्धि होगी.  उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद न केवल मध्य प्रदेश में बल्कि अन्य राज्यों में भी बड़ी संख्या में युवा मतदाता कांग्रेस के प्रति आकर्षित हुए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement