Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कर्ज में था दोस्त, इंजीनियर ने ATM हैक करके निकाल लिए लाखों रुपये, दो गिरफ्तार

Noida News in Hindi: नोएडा में दो लोगों को एक एटीएम से लाखों रुपये चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Latest News
article-main

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्धर जिले के नोएडा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक शख्स ने कर्ज में पड़े अपने दोस्त की मदद के लिए कुछ ऐसा किया जिससे उसकी कंपनी को ही चूना लग गया. इस शख्स ने ATM को इस कदर हैक किया कि उसने एटीएम से लाखों रुपये निकाल लिए. अब पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यहां हैरानी की बात यह है कि ऐसा करने वाला शख्स खुद उसी कंपनी में काम करता है जो ATM में पैसे डालती है.

नोएडा की फेज-2 थाना पुलिस ने गुरुवार को एक इंजीनियर और टेक्नीशियन को गिरफ्तार किया है. आरोपी इंजीनियर एटीएम में पैसा जमा करने वाली कंपनी में काम करता है. उसने अपने टेक्नीशियन दोस्त का कर्ज उतारने के लिए कंपनी को ही चूना लगा दिया. पुलिस के मुताबिक AGS ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीस प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव राजेश कुमार तिवारी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी कंपनी एटीएम में पैसा डालने और सिक्योरिटी देने का काम करती है.

यह भी पढ़ें- Live: चंडीगढ़ में सरकार और किसानों की मीटिंग शुरू, भगवंत मान भी मौजूद

HDFC के एटीएम से हुई चोरी
2 फरवरी को फेज-2 के सेक्टर-80 स्थित एचडीएफसी बैंक एटीएम से 1 लाख 84 हजार 800 रुपये गायब हो गए थे. राजेश की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने कंपनी के एक इंजीनियर और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों की पहचान हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले इंजीनियर अमरजीत और आगरा के वीरेंद्र सिंह के रूप में हुई. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 1 लाख 25 हजार रुपये और एनवीआर बरामद की. आरोपियों ने चोरी की रकम में से 50 हजार से ज्यादा खर्च भी कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें- अखिलेश के पुराने 'सेठ' ही बिगाड़ेंगे गणित? राज्यसभा में 11वें कैंडिडेट से होगा खेला!

थाना प्रभारी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद मिले सुराग से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. अमरजीत ने ही एटीएम में तकनीकी छेड़छाड़ की थी. बताया गया कि कंपनी एटीएम से चार ट्रे के जरिए पैसा डालती है, जिसमें से ऊपर की ट्रे खाली रहती है, इस ट्रे में रिजेक्ट रकम आती है. अमरजीत ने करीब 200 बार तकनीकी छेड़छाड़ कर इस ट्रे में करीब 1,84,800 रुपये डाल दिए. इसके बाद 2 फरवरी को अमरजीत ने वीरेंद्र के साथ मिलकर एटीएम के रिजेक्ट ट्रे में पड़े पैसे निकाल लिए.

यह भी पढ़ें- CTET का रिजल्ट जारी, यहां एक क्लिक में देखें अपना परीक्षा परिणाम

पुलिस पूछताछ में अमरजीत ने बताया कि वीरेंद्र डेढ़ साल से उसके साथ ही कंपनी में नौकरी कर रहा था. छह महीने पहले ही वीरेंद्र ने नौकरी छोड़ दी थी. 31 जनवरी को वीरेंद्र ने उससे मुलाकात की. वीरेंद्र ने बताया कि उसके ऊपर काफी कर्ज हो गया है. कर्ज देने वाले काफी परेशान कर रहे हैं. इसके बाद दोनों ने मिलकर एटीएम से पैसा चोरी करने का प्लान बनाकर वारदात को अंजाम दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement