Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farmers Protest Live Updates: चंडीगढ़ में सरकार और किसानों की मीटिंग शुरू, भगवंत मान भी मौजूद

Delhi Chalo March Live Updates: हरियाणा सरकार ने पंजाब से आ रहे किसानों के जत्थों को अभी तक अपनी सीमा के बाहर ही रोक रखा है. किसानों और सुरक्षाबलों के बीच टकराव लगातार जारी है. पढ़ें पल-पल के Live अपडेट्स.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Kisan Andolan Latest News Live: केंद्र सरकार के साथ दो बार की बातचीत फेल होने के बाद दिल्ली के लिए निकले किसानों के ट्रैक्टर-ट्रॉली अब भी हरियाणा में ही थमे हुए हैं. पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच गतिरोध जारी है. खासकर शंभू बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच दोनों दिन जोरदार टकराव हुआ है, लेकिन अब तक पुलिस ने किसानों के ट्रैक्टर-ट्रॉली दिल्ली की तरफ नहीं बढ़ने दिए हैं. अब केंद्र सरकार ने एक बार फिर किसानों के साथ सुलह का रास्ता तलाशने की कोशिश शुरू की है. इसके लिए गुरुवार शाम को किसान नेताओं के साथ चंडीगढ़ में तीसरे दौर की वार्ता आयोजित की जाएगी. किसान नेताओं ने भी इस बैठक के खत्म होने तक दिल्ली की तरफ नहीं बढ़ने का ऐलान किया है, जिससे गुरुवार को हंगामा नहीं होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि दिल्ली में एंट्री वाले सभी पॉइंट्स अब भी सील हैं, जिससे दिल्ली-NCR में गुरुवार को भी जाम में राहत नहीं मिलना तय माना जा रहा है. 

पढ़ें किसान आंदोलन से जुड़ी पल-पल के Live अपडेट्स- 

LIVE BLOG

  • 15 Feb 2024, 19:54 PM

    चंडीगढ़ में किसानों से बात करने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय पहुंच गए हैं. चंडीगढ़ के होटल ताज में इन मंत्रियों की किसान नेताओं से बातचीत जारी है. साथ में, पंजाब के सीएम भगवंत मान और गृहमंत्री हरपाल चीमा भी मौजूद हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Feb 2024, 13:10 PM

    SKM कर रहा है भारत बंद, कांग्रेस देगी उसे समर्थन

    फसलों के लिए MSP की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने शुक्रवार को भारत बंद का आयोजन रखा है. राजस्थान में कांग्रेस ने इस बंद का समर्थन करने की घोषणा की है. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस भी किसानों के समर्थन में जयपुर मे शांतिपूर्ण बंद रखेगी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Feb 2024, 11:59 AM

    किसानों ने शुरू कर दिया है रेल रोकना

    किसान संगठनों ने पंजाब में रेल रोको आंदोलन करने की घोषणा की थी. इसके चलते कई जगह किसान रेल की पटरियों पर बैठ गए हैं. यह रेल रोको आंदोलन गुरुवार दोपहर 4 बजे तक जारी रहने की घोषणा की गई थी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Feb 2024, 9:09 AM

    मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश के भिंड बॉर्डर पर चल रही निजी वाहनों की तलाशी

    हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के किसानों के 'दिल्ली चलो' के तहत सड़कों पर उतरने के बाद अब राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों के भी किसान एक्टिव हो गए हैं. खबर है कि मध्य प्रदेश से भी किसानों के दल यूपी के रास्ते दिल्ली पहुंचने की तैयारी में हैं. इसके चलते मध्य प्रदेश और यूपी के बीच की सीमा पर अलर्ट जारी हो गया है. भिंड जिला प्रशासन ने सीमा को सील कर निजी वाहनों की तलाशी शुरू करा दी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Feb 2024, 7:34 AM

    पीएम मोदी निकलवाएं किसानों की मांगों का समाधान

    पंजाब से आए किसानों के जत्थों की अगुआई कर रही किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने गुरुवार को होने वाली बैठक पर प्रतिक्रिया दी है. पंधेर ने कहा, हम बैठक में पॉजिटिव मूड में जा रहे हैं. हमें यकीन है कि आज कोई पॉजीटिव हल निकलेगा. उन्होंने कहा कि मंत्रियों के साथ हमारी बैठक के बाद हम चाहते हैं कि पीएम मोदी उनसे (मंत्रियों से) बातचीत करें ताकि हमारी समस्या का समाधान हो सके. यदि ऐसा नहीं हो सकता तो हमें दिल्ली में शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की इजाजत दी जाए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Feb 2024, 7:31 AM

    पंजाब में 10 जगह रोकी जाएंगी ट्रेन

    किसान नेताओं ने घोषणा की है कि पंजाब में 10 जगह ट्रेन रोकी जाएंगी. Zee News के मुताबिक, ट्रेनों का चक्का दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक जाम रखा जाएगा. इस दौरान किसान शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Feb 2024, 6:54 AM

    हरियाणा सरकार के खिलाफ होगा रेल रोको आंदोलन

    पंजाब से निकले किसानों के जत्थों को हरियाणा की सीमा पर रोकने और हरियाणा पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागे जाने से किसान संगठन नाराज हो गए हैं. किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने घोषणा की है कि गुरुवार को पंजाब में 4 घंटे रेल ट्रैक ब्लॉक किए जाएंगे. इस 'रेल रोको आंदोलन' के दौरान हरियाणा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Feb 2024, 6:54 AM

    किसानों को उकसाने की कोशिश कर रही सरकार

    किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने आरोप लगाया है कि किसानों पर लगातार आंसू गैस के गोले छोड़कर उन्हें उकसाया जा रहा है. पंधेर ने अपना फोन ट्रैक करने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पंजाब-हरियाणा सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले नहीं दागने का निर्देश देने की मांग की है. उन्होंने यह भी दावा किया कि कई किसान नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Feb 2024, 6:49 AM

    शंभू और खनौरी बॉर्डर पर ही थमे किसानों के पहिए

    पंजाब-हरियाणा को जोड़ने वाले शंभू और खनौरी बॉर्डर पर पिछले दो दिन से सुरक्षा बलों के साथ टकरा रहे किसान बैठक खत्म होने तक वहीं रहेंगे. किसान मजदूर संघर्ष मोर्चा के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा है कि चंडीगढ़ में बैठक होने तक किसानों के ट्रैक्टर-ट्रॉली अपनी जगह पर ही खड़े रहेंगे. इस दौरान दिल्ली जाने की कोशिश नहीं की जाएगी. अगला फैसला केंद्र सरकार से बैठक के बाद किया जाएगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Feb 2024, 6:49 AM

    केंद्र ने दिया है बैठक के लिए न्योता

    किसान नेताओं को केंद्र सरकार की तरफ से तीसरे दौर की वार्ता के लिए खुद न्योता भेजा गया है. किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने इसकी जानकारी दी है. डल्लेवाल ने बताया है कि बैठक गुरुवार शाम 5 बजे चंडीगढ़ में होगी, जिसमें तीन केंद्रीय मंत्रियों का दल किसान नेताओं से उनकी मांगों पर बात करेगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement