Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jubin Nautiyal Birthday: हर गाने में दिल टूटा पर फैंस का प्यार कभी नहीं छूटा, तीसरे वाले को मिस ना करें

Jubin Nautiyal की रूहानी आवाज पर करोड़ों लोग फिदा हैं. आज सिंगर आपना 33वां बर्थडे मना रहे हैं. हाल ही में उन्हें IIFA अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.

Jubin Nautiyal Birthday: हर गाने में दिल टूटा पर फैंस का प्यार कभी नहीं छूटा, तीसरे वाले को मिस ना करें

Jubin Nautiyal 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal) की आवाज के लाखों लोग दीवाने हैं. उन्होंने अपनी करियर में कई सुपरहिट गाने दिए हैं. बचपन से ही म्यूजिक से लगाव रखने वाले जुबिन नौटियाल देहरादून से हैं. उनके पॉपुलर रोमांटिक सांग्स में राता लंबिया, बेवफा तेरा मासूम चेहरा, दिल चाहते हो, हमनवा मेरे शामिल हैं. हाल ही में अबू धाबी (Abu Dhabi) में हुए आईफा अवॉर्ड (IIFA Awards 2022) में जुबिन को बेस्ट प्लेबैक सिंगर (Playback Singer) का अवॉर्ड भी मिल चुका है. आज सिंगर अपना 33वां बर्थडे मना रहे हैं. इस खास दिन हम आपको उनके कुछ बेहतरीन गानों के बारे में बताएंगे जिन्होंने यूट्यूब पर धूम मचा रखी है. साथ ही उनके इन सुपरहिट गानों में मिलियन में व्यूज हैं. 

1- सबसे पहले बात करते हैं उस गाने की जिसके लिए उन्हें इस साल IIFA 2022 में बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) का अवार्ड मिला. शेरशाह फिल्म के 'रातन लम्बियां' (Raataan Lambiyan) गाने के लिए जुबिन नौटियाल को बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) का अवार्ड मिला है. इस फिल्म को तो लोगों का खूब प्यार मिला ही. साथ ही इस गाने को भी लोगों ने खूब प्यार दिया. यूट्यूब पर इस गाने को 700 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. खास बात ये है कि इस गाने को एक भी डिसलाइक नहीं मिला. इससे पता चलता है कि जुबिन की आवाज से लोगों को कितना प्यार है. 

2- इसका बाद बारी आती है उनके अगले सुपरहिट गाने की. उनका गाना हमनवा मेरे (Humnava Mere) साल 2018 में रिलीज हुआ था. इस गाने में जुबिन भी नजर आए थे. गाना लोगों के दिलों में बस गया. इस गाने को 766 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

3- मशहूर एक्टर इमरान हाशमी पर फिल्माया गया गाना लुट गए (lut Gaye) को जुबिन नौटियाल ने गाया था. चंद ही मिनट में इसमें एक इंटेंस लव स्टोरी नजर आती है. गाने इस कदर हिट है कि अब तक इसे 100 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

4- इसके बाद गाना तुम ही आना (Tum hi Aana) भी काफी हिट रहा. साल 2019 में सिद्धार्थ मल्होत्रा, तारा सुतारिया और रितेश देशमुख स्टारर फिल्म मरजावां (Marjaavaan) में ये सॉन्ग था. फिल्म को नहीं चल पाई पर इस फिल्म का ये गाना सुपरहिट रहा. 

5- जुबिन नौटियाल का गाना दिल गलती कर बैठा है (Dil Galti Kar Baitha Hai) भी हिट साबित हुआ. इस गाने में जुबिन के अलावा मौनी पॉय, गुरमीत चौधरी और हिमांश कोहली. गाने की वीडियो में जुबिन को भी थिरकते हुए देखा गया है. गाने के बोल मनोज मुन्तसिर (Manoj Muntashir) के हैं.

इसके अलावा जुबिन ने कई भजन भी गाए हैं. उनके गाए भजन भी सुपरहिट रहे . जुबिन नौटियाल ने 'मैं बालक तू माता शेरावालिए', 'मेरी मां के बराबर', 'श्री कृष्ण गोविंद', 'मेरे बाबा', 'गोविंद बोलो', 'कबीरा' और 'ओम जय जगदीश हरे' भजन गाए हैं. 

जुबिन को साल 2016 के मेल वोकलिस्ट ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया था. बजरंगी भाईजान के उनके गीत "जिंदगी कुछ तो है'' के ल‍िए ज़ी बिज़नेस अवार्ड्स भी मिला था. यहां उन्‍हें म्यूजिकल स्टार अवार्ड दिया गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement