Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KVS Admission List 2024: केंद्रीय विद्यालय 1st Class की पहली लिस्ट में है नाम तो फटाफट करें ये काम

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने पहली क्लास की लॉटरी का पीडीएफ जारी कर दिया है. अगर आपके बच्चे का भी नाम इसमें आ गया है तो जानें अब आगे आपको क्या करना होगा...

article-main

केंद्रीय विद्यालय के बच्चे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

KVS Admission List 2024: केंद्रीय विद्यालय में अपने बच्चों को पढ़ाने का सपना देखने वाले पैरेंट्स के इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी हैं. केंद्रीय विद्यालय संगठन ने पहली क्लास में एडमिशन के लिए लॉटरी रिजल्ट जारी कर दी है. बच्चों के पैरेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट https://kvsangathan.nic.in/  पर जाकर लिस्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर या एप्लिकेशन नंबर की जरूरत होगी. पहली लिस्ट के अलावा संगठन दूसरी और तीसरी लिस्ट 29 अप्रैल और 8 मई को जारी करेगा. 

कैसे चेक करें KVS Admission List 2024
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं.
- होमपेज पर जाकर KVS admission 2024-25 के टैब पर क्लिक करें.
- KV Lottery results 2024 के लिंक पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन नंबर या एप्लिकेशन नंबर डालकर लॉगइन करें.
- अब आपके स्क्रीन पर KVS Admission List 2024 का पीडीएफ दिखाई देगा. इसे डाउनलोड कर लें और स्टूडेंट का नाम इसमें चेक कर लें.

KVS Admission List 2024 में है बच्चे का नाम तो क्या करें
आप केंद्रीय विद्यालय संगठन की ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in के अलावा शिक्षा मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट https://www.education.gov.in/kvs/ पर जाकर भी पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं.  अगर आपने रिजल्ट चेक कर लिया है और आपके बच्चे का नाम इस लिस्ट में शामिल है तो पीडीएफ में मौजूद लास्ट डेट से पहले संबंधित केंद्रीय विद्यालय में रिपोर्ट करें. एडमिशन लेटर के साथ जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपने साथ लेकर जाना न भूलें.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement