Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kotak Mahindra बैंक को बड़ा झटका, नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर RBI ने लगाई रोक

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने कोटक महिंद्रा बैंक पर नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगा दी है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है. आरबीआई ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक को तत्काल प्रभाव से नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से रोकने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही केंद्रीय बैंक ने ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों के जरिए नए ग्राहकों को जोड़ने पर रेस्ट्रिक्शन लगा दिया है.

क्या है पूरा मामला?
आपको बता दें कि कोटक महिंद्रा बैंक के आईटी सिस्टम में जांच के दौरान कुछ गड़बड़ी मिली थी. इस पर RBI ने बैंक से जवाब भी मांगा था. लेकिन रिजर्व बैंक को ये उत्तर संतोषजनक नहीं लगा. इसके बाद RBI ने कार्रवाई की. भारतीय रिजर्व बैंक ने यह कार्रवाई 2022 और 2023 की टेक्नोलॉजी जांच के बाद की है.

 

भारतीय रिजर्व बैंक ने बताया कि यह एक्शन आईटी जांच के बाद लिया गया है. इस जांच में कई गंभीर दिक्कतें पाई गई हैं. बैंक के आईटी इन्वेंट्री मैनेजमेंट, वेंडर रिस्क मैनेजमेंट, यूजर एक्सेस मैनेजमेंट, डेटा सिक्योरिटी और डेटा लीक को रोकने की रणनीति समेत कई तरह की खामियां मिली हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement