Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Moscow terror attack में 15 साल के Islam Khalilov ने बचाई 100 लोगों की जान, कहा- मैंने किसी को पीछे नहीं छोड़ा

Moscow Terror Attack: क्रोकस सिटी हॉल हमले के दौरान इस्लाम खलीलोव ने जो हिम्मत दिखाई, उसकी जमकर तारीफ़ हो रही है. आइए जानते हैं कि उन्होंने 100 से अधिक लोगों की जान कैसे बचाई.

Latest News
article-main

 Islam Khalilov (Phto: Social Media)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रूस की राजधानी मॉस्को के एक कॉन्सर्ट हॉल में हुए आतंकी हमले में करीब 130 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. इस आतंकी हमले ने पूरी दुनिया को झकझोर दिया है. हमले के बाद अभी तक कुछ लोग अपनों को ढूंढ रहे हैं. इस बीच एक 15 साल के लड़के का वीडियो सामने आया है. जिसमें उसने बताया है कि इस आतंकी हमले में उसने अपनी समझदारी से कैसे करीब 100 लोगों की जान बचा ली. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 15 साल के इस्लाम खलीलोव, जो क्लॉकरूम में पार्टटाइम जॉब करते हैं. वह कॉन्सर्ट हॉल में हुए आतंकी हमले के दौरान मौजूद थे. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को इस्लामिक स्टेट के आतंकी हाथों में बंदूक लेकर अंदर घुस गए थे. जब हमला हुआ तो कुछ देर वह शांत रहा लेकिन उसने समझदारी दिखाते हुए आपातकालीन प्रोटोकॉल का पालन किया. 

ये भी पढ़ें: Kangana Ranaut पर किए गए भद्दे कमेंट पर हंगामा, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत बोलीं- मेरा अकाउंट हैक हुआ

 इस्लाम खलीलोव ने ऐसी बचाई लोगों की जान 

इस्लाम खलीलोव ने कंसर्ट हॉल में आए लोगों को वहां से दूर जाने के लिए निर्देश दिए. आतंकी हमले की वजह से इधर से उधर भाग रहे लोगों को यह बताने का प्रयास किया कि वह किस स्थान पर ज्यादा सेफ रह सकते हैं. इतनी कम उम्र होने के बाद भी  इस्लाम खलीलोव ने हिम्मत से काम लिया और 100 से अधिक लोगों को वहां से दूर किया. क्रोकस सिटी हॉल हमले के दौरान उन्होंने जो हिम्मत दिखाई, उसकी जमकर तारीफ़ हो रही है.

ये भी पढ़ें: Zoom कॉल पर फ्यूनरल अटेंड कर रही थी महिला, गलती से खुद को नहाते हुए कर लिया LIVE स्ट्रीम

कब हुआ हमला?

 रूस की राजधानी मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में 22 मार्च को आतंकियों ने मासूम लोगों पर गोलियां बरसाईं. यहां रॉक ग्रुप 'पिकनिक' का प्रोग्राम देखने पहुंचे थे. लेकिन प्रोग्राम शुरू होने से पहले आतंकियों ने गोलियां चलानी शुरु कर दी. चार से पांच आतंकी ऑटोमेटिक हथियारों से लैस होकर आए और हॉल में अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. कन्सर्ट हॉल मॉस्को में काफी मशहूर है और हमले वाले दिन हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement