Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LSG vs RR Highlights: राजस्थान ने लखनऊ को उसके घर में दी करारी शिकस्त, संजू सैमसन सेना का प्लेऑफ में पहुंचना तय

PL 2024 Lucknow vs Rajasthan Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने 197 रन के टारगेट को एक ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया. संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने आतिशी फिफ्टी जड़ी.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को उसके घर में 7 विकेट से हरा दिया. शनिवार, 27 अप्रैल को पिंक आर्मी ने 197 रन के टारगेट को एक ओवर शेष रहते ही चेज कर लिया. संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने ताबड़तोड़ फिफ्टी जड़ अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. राजस्थान ने 9 मैच में 16 अंक बटोर लिए हैं. इसी के साथ उनका आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचना तय हो गया है.

सैमसन-जुरेल के बीच हुई मैच विनिंग शतकीय साझेदारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. बटलर पावरप्ले के आखिरी ओवर में आउट हुए. उन्होंने 18 गेंद में 34 रन की पारी खेली. इसके बाद यशस्वी भी चलते बने. राजस्थान इन झटकों से उबरी भी नहीं थी कि इस सीजन का पहला मैच खेल रहे 41 साल के अमित मिश्रा ने रियान पराग को पवेलियन भेज दिया.

एक के बाद एक तीन विकेट गंवाकर राजस्थान की पारी मुश्किल में फंस गई थी. कप्तान सैमसन और जुरेल ने संयम और आक्रामकता का बेहतरीन मिश्रण पेश करते हुए राजस्थान को संकट से उबारा. शुरू में जुरेल ने तेजी से रन बटोर सैमसन पर से दबाव हटाया. उन्होंने 14वें ओवर में मोहसिन खान को 3 चौके और एक छक्का लगाया. यही वो ओवर था, जहां से मैच राजस्थान के पक्ष में झुक गया. 

इसके बाद सैमसन ने रौद्र रूप अपनाते हुए रन चेज को आसान बना दिया. संजू 33 गेंद में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 71 रन ठोक नाबाद लौटे. उन्हीं के बल्ले से विनिंग सिक्स आया. जुरेल ने अपने आईपीएल करियर का पहला पचासा जड़ते हुए 34 गेंद में नाबाद 52 रन ही बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के मारे.

बेकार चली गई राहुल-हुड्डा की अर्धशतकीय पारी

दो ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की. इस बीच हुड्डा ने 30 गेंद में इस सीजन का अपना पहला पचासा जड़ा. हालांकि इसके तुरंत बाद उन्हें आर अश्विन ने अपने जाल में फंसा लिया. राहुल ने 48 गेंद में 76 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत लखनऊ ने 196 रन का स्कोर खड़ा किया. आयुष बदोनी ने 18 और क्रुणाल पंड्या ने 15 रन बनाए. लखनऊ आखिरी 5 ओवरों में तेजी से रन बटोरने में विफल रही, जिसकी कीमत उन्हें चुकानी पड़ी. राजस्थान के लिए संदीप शर्मा ने 2 विकेट चटकाए. ट्रेंट बोल्ट, अश्विन और आवेश खान के खाते में एक-एक विकेट रहे.


ये भी पढ़ें: ऐतिहासिक जीत के बाद Punjab Kings को लगा बड़ा झटका, इस स्टार ऑलराउंडर ने सीजन के बीच छोड़ा साथ 


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement