Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

छत्तीसगढ़: 10 दिन में दूसरा बड़ा एनकाउंटर, बीजापुर में 12 नक्सलियों का सफाया

Chhattisgarh Encounter: सीएम विष्णु देव साय ने कहा, 'गंगालूर इलाके में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी खत्म हो गई है. हमारे सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता मिली है.

Latest News
article-main

सांकेतिक तस्वीर 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली. सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 12 नक्सलियों को मार गिराया. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने यह जानकारी दी. साय ने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पीड़िया गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 12 नक्सलियों का सफाया कर दिया है.

राज्य में पिछले 10 दिन के अंदर यह दूसरा बड़ा एनकाउंटर है. इससे पहले 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर एक जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित 10 नक्सली मारे गए थे. उससे पहले कांकेर जिले में 16 अप्रैल को सुरक्षाबलों 29 नक्सलियों को ढेर किया था.

सीएम विष्णु देव साय ने कहा, 'गंगालूर इलाके में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी खत्म हो गई है. हमारे सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता मिली है. अब तक 12 नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं.' उन्होंने कार्रवाई के लिए सुरक्षा बलों और वरिष्ठ अधिकारियों को बधाई दी.


ये भी पढ़ें- बृजभूषण को बड़ा झटका, महिला पहलवान यौन उत्पीड़न मामले में आरोप तय


'डबल इंजन की सरकार का मिल रहा फायदा'
मुख्यमंत्री ने कहा, 'जबसे हम लोग (भाजपा) सरकार में आए हैं, नक्सलवाद के साथ मजबूती से लड़ रहे हैं. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृह मंत्री अमित शाह जी भी चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद समाप्त हो. डबल इंजन की सरकार है तो इसका भी लाभ हम लोगों को मिल रहा है.'

राज्य के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. दल जब पीड़िया गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी है. 

अब तक 103 नक्सली ढेर
पुलिस के अनुसार, इस घटना के साथ, राज्य के बस्तर क्षेत्र, जिसमें नारायणपुर और कांकेर सहित सात जिले शामिल हैं. सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में इस साल अब तक 103 नक्सली मारे जा चुके हैं. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement