Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan के खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती हमला, 5 चीनी नागरिको की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती हमला हुआ है. जिसमें 5 चीनी नागरिको की मौत हो गई है.

Latest News
article-main

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बड़ा आत्मघाती हमला हुआ है. 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान में एक आत्मघाती हमले में पांच चीनी नागरिक की मौत हो गई है. रॉयटर्स के अनुसार, एक हमलावर ने इस्लामाबाद के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दासू में अपने शिविर की जा रहे चीनी इंजीनियरों के एक काफिले को निशाना बनाया. जिसमें पांच चीनी नागरिको की जान चली गई. इस घटना को लेकर क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद अली गंडापुर ने कहा कि हमलावर ने विस्फोटकों से भरे वाहन को काफिले में घुसा दिया. 

न्‍यूज एजेंसी रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद अली गंडापुर ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे वाहन से चीनी इंजीनियरों के एक काफिले को टक्कर मार दी. यह सभी इंजीनियर थे, जो इस्लामाबाद से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दासू में जा रहे थे. दासू में उनका एक शिविर है. वहां बांध बनाने का काम चल रहा है. मोहम्मद अली गंडापुर ने कहा कि हमले में पांच चीनी नागरिक और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर मारे गए.


ये भी पढ़ें: Bikaner Hot Seat: बीकानेर में इस बार रोमांचक लड़ाई, अर्जुन राम मेघवाल के सामने कांग्रेस ने उतारा गोविंद राम को 


 

पहले भी हो चुका है हमला 

गंडापुर ने कहा कि काफिले में शामिल बाकी लोगों को सुरक्षित कर लिया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि दासू एक प्रमुख बांध का स्थल है और इस क्षेत्र पर पहले भी हमले हो चुके हैं. 2021 में एक बस में हुए विस्फोट में नौ चीनी नागरिकों सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी. खैबर पख्तूनख्वा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया है. वहीं, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने हमले की कड़ी निंदा की और चीनी नागरिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने चीनी नागरिकों के परिवारों और पड़ोसी सरकार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. राष्ट्रपति जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान का विरोध करने वाले पाक-चीन मित्रता को नुकसान पहुंचाने में कभी सफल नहीं हो सकते हैं. 
 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement