Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bikaner Hot Seat: बीकानेर में इस बार रोमांचक लड़ाई, अर्जुन राम मेघवाल के सामने कांग्रेस ने उतारा गोविंद राम को 

Bikaner Hot Seat: बीकानेर लोकसभा सीट के नतीजों पर इस बार लड़ाई दिलचस्प होगी. केंद्रीय मंत्री के सामने कांग्रेस ने गहलोत सरकार में मंत्री रहे गोविंद राम मेघवाल को उतारा है. 

Latest News
article-main

बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल हैं उम्मीदवार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में अब एक महीने का वक्त भी नहीं बचा है. पहले चरण में राजस्थान की कई सीटों पर मतदान होने वाला है. बीकानेर से एक बार फिर अर्जुन राम मेघवाल ही मैदान में हैं. इस सीट पर एससी वोटर्स के अलावा ब्राह्मण वोट भी मायने रखते हैं. मोदी सरकार की गारंटी, लाभार्थी योजनाओं के बाद भी केंद्रीय मंत्री के लिए यह सीट निकालना आसान नहीं होगा. 
 
मेघवाल बनाम मेघवाल होगी लड़ाई 
बीकानेर में पहले चरण 19 अप्रैल को मतदान होने वाले है. इस सीट पर बीजेपी ने मोदी मंत्रीमंडल के प्रमुख दलित नेता अर्जुन राम मेघवाल को ही उतारा है. यह सीट  2009 से ही बीजेपी के कब्जे में है. इस बार कांग्रेस ने भी मेघवाल समुदाय के बड़े नेता और गहलोत सरकार में मंत्री रहे गोविंद राम मेघवाल को टिकट दिया है.


यह भी पढ़ें: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी ICU में भर्ती, वकीलों ने जताई अनहोनी की आशंका


2024 में रहेगा मोदी लहर का जादू? 
राजस्थान में पिछले 2014 में बीजेपी ने 25 में से 25 सीटें जीती थीं. 2019 में भी पार्टी क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही थी. 2023 विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल कर सत्ता में वापसी की है. अब देखना है कि एक बार फिर प्रदेश में मोदी लहर ही रहती है या फिर इस बार खेल पलट सकता है.


यह भी पढ़ें: गांधी-गोडसे पर क्या बोल गए पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय? कांग्रेस ने PM मोदी से पूछे सवाल 


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement