Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Border-Gavaskar Trophy: पर्थ में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट, 32 साल बाद दिखेगा ऐसा नजारा

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल जारी हो गया है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच पर्थ में खेला जाएगा.

Latest News
article-main

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक बॉल टेस्ट एडिलेड में होगा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आज (26 मार्च) आधिकारिक तौर पर शेड्यूल जारी कर दिया. पहला टेस्ट 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा. यह मुकाबला पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम में होगा. यहां अब तक 4 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. एडिलेड में 6 दिसंबर से दूसरा टेस्ट शुरू होगा. एडिलेड टेस्ट डे-नाइट होगा.

32 साल बाद दिखेगा ये नजारा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 5 टेस्ट मैचों की होगी. 32 साल बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ेंगे. आखिरी बार 1991-92 में ऐसा देखने को मिला था. उस सीरीज को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीता था. भारतीय टीम उस दौरे पर सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट को ड्रॉ कराने में सफल रही थी. इस मुकाबले में रवि शास्त्री ने ओपनिंग करते हुए दोहरा शतक लगाया था, जबकि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 148 रनों की पारी खेली थी.

मेलबर्न में होगा बॉक्सिंग-डे टेस्ट

तीसरा टेस्ट 14 दिसंबर से ब्रिस्बेन (गाबा) में खेला जाएगा. इसके बाद मेलबर्न के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम में बॉक्सिंग-डे (26 दिंसबर) टेस्ट खेला जाएगा. पांचवां टेस्ट नए साल के मौके पर सिडनी में 3-7 जनवरी के बीच होगा. भारतीय टीम का पिछली 4 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में दबदबा रहा है. टीम इंडिया ने पिछली चारों सीरीज में कंगारुओं को धूल चटाया है.  

भारत-ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट शेड्यूल:

पहला टेस्ट: 22-26 नवंबर, पर्थ
दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर, एडिलेड (डे-नाइट)
तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, ब्रिस्बेन
चौथा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, मेलबर्न
पांचवां टेस्ट: 3-7 जनवरी, सिडनी

ये भी पढ़ें: IPL 2024 का दूसरा शेड्यूल हुआ जारी, 26 मई को यहां खेला जाएगा फाइनल

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement