Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh World Cup Squad: 'अगर वो खेलेगा तो मैं छोड़ दूंगा कप्तानी' वर्ल्ड कप से पहले इस टीम में हुई सिर फुटौव्वल

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के बांग्लादेश बोर्ड ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है लेकिन इसके पहले कप्तानी और टीम सेलेक्शन को लेकर बड़ा बवाल हुआ है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए सबसे आखिरी में बांग्लादेशी टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. वहीं टीम के ऐलान से पहले एक बड़ा विवाद हो गया है. टीम के दिग्गज खिलाड़ी तमीम इकबाल ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपना संन्यास तोड़ा था लेकिन उन्हें टीम में जगह ही नहीं दी गई है. तमीम के अलावा टीम में उनके भाई को भी शामिल नहीं किया है. जिसकी वजह टीम के कप्तान शाकिब अल हसन हैं. 

बांग्लादेश की लोकल खबरों के मुताबिक शाकिब अल हसन ने बोर्ड के सेलेक्टर्स को धमकी दी थी कि अगर तमीम को बांग्लादेश के स्क्वॉड में शामिल किया गया तो वो टीम के कप्तान नहीं रहेंगे. दूसरी ओर तमीम का कहना था कि वो चोटिल हैं और पूरा वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे. 

यह भी पढ़ें- भारत ने ही छिनने से बचा ली बाबर आजम की बादशाहत, जानें आखिर किस फैसले से हुआ पाकिस्तानी कप्तान को फायदा

शाकिब अल हसन ने रखी शर्तें

तमीम इकबाल ने कहा था कि वो वर्ल्ड कप के पांच मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे. इसकी वजह उनकी चोट है. वहीं शाकिब अल हसन बोर्ड के सामने कहा था कि टीम में पूरी तरफ फिट खिलाड़ियों को ही जगह देनी चाहिए. शाकिब अल हसन बांग्लादेश के अनुभवी प्लेयर हैं जो कि गेंद और बल्ले दोनों से ही करिश्मा करते रहे हैं. नतीजा यह कि बोर्ड शाकिब के आगे झुक गया.

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें राजकोट में गिरेंगे विकेट या बरसेंगे रन

तमीम इकबाल का टूटा सपना
 
ऐसे में संन्यास तोड़कर आए तमीम इकबाल को बांग्लादेश के वर्ल्ड कप 2023 के स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है. तमीम के अलावा उनके भाई नफीस इकबाल को भी वर्ल्ड कप 2023 के स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया है. बता दें कि बांग्लादेश का प्रदर्शन एशिया कप में खराब रहा था लेकिन टीम ने आखिरी सुपर फोर के मुकाबले में भारत को हराकर सभी को सरप्राइज किया था. ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 में भी बांग्लादेश कई बड़ी टीमों के खिलाफ अपने प्रदर्शन से सरप्राइज कर सकती है.

यह भी पढ़ें- नेपाल ने T20 में बना डाले 314 रन, युवराज, रोहित के रिकॉर्ड ध्वस्त  

बांग्लादेश का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो (उपकप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, शक महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद। शोरफुल इस्लाम, तंज़ीम हसन साकिब.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement