Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: भारत ने छिनने से बचाई बाबर आजम की बादशाहत, जानें आखिर कैसे हुआ पाकिस्तानी कप्तान को फायदा

Babar Azam vs Shubman Gill: शुभमन गिल और बाबर आजम के बीच आईसीसी वनडे रैंकिंग की कांटे की टक्कर जारी है लेकिन इस बीच टीम इंडिया का एक फैसला बाबर आजम के लिए खुशखबरी लाया है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तानी कप्तान इस समय चौतरफा मुसीबतों का सामना कर रहे हैं. एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में बुरी हार के बाद से पाकिस्तानी टीम की हालत खराब है. बाबर आजम (Babar Azam) की वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) से पहले टीम के मुख्य बॉलर शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) से लड़ाई भी हो चुकी है. ऐसे में उन पर भारत में वर्ल्ड कप के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने का दबाव होगा. इस बीच बाबर आजम की नंबर वन आईसीसी बल्लेबाज (Babar Azam ICC ODI Ranking) की रैंकिंग पर खतरे के बादल थे लेकिन इस लुटती बादशाहत को टीम इंडिया ने बचा लिया है लेकिन कैसे चलिए यह भी बताते हैं. 

दरअसल, आईसीसी वनडे रैंकिंग में बाबर आजम फिलहाल दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं और उनके पीछे नंबर दो पर टीम इंडिया के शतकवीर शुभमन गिल (Babar Azam vs Shubman Gill) हैं. वर्तमान समीकरण की बात करें तो अगर शुभमन गिल 22 रन और बना लेते हैं तो वे आईसीसी के नंबर वन बल्लेबाज बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें- तीसरे वनडे से गिल हुए बाहर, जानें कप्तान रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा पारी की शुरुआत

टीम इंडिया ने कैसे बचाई बाबर आजम की लाज

शुभमन गिल, बाबर आजम से नंबर वन की बादशाहत आज होने वाले भारत ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान 22 रन बनाकर ही छीन सकते थे लेकिन टीम इंडिया ने कुछ दिन के लिए बाबर की लाज बचा ली है. इसकी वजह यह है कि टीम इंडिया के लिए लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी करते आ रहे शुभमन गिल लंबे वक्त से आराम पर नहीं गए हैं. इसलिए गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में आराम दिया गया है.

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें राजकोट में गिरेंगे विकेट या बरसेंगे रन

Asia Cup 2023 में बुरा था पाकिस्तान का हाल

ऐसे अब बाबर आजम वर्ल्ड कप (Babar Azam World Cup 2023) में बतौर नंबर वन बल्लेबा एंट्री करेंगे. हालांकि वर्ल्ड कप 2023 खत्म होते-होते बाबर आजम की रैंकिंग क्या होगी, यह अनुमान लगाना मुश्किल है. बता दें कि एशिया कप 2023 की शुरुआत में पाकिस्तानी टीम नंबर वन वनडे (Pakistan ICC ODI Ranking) टीम थी लेकिन एशिया कप के खात्मे के साथ ही पाकिस्तानी टीम नंबर 3 पर खिसक गई थी. फिलहाल टीम इंडिया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स (टेस्ट, वनडे और टी20) में नंबर वन (Team India ICC ODI Ranking) की रैंकिंग पर काबिज हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement