Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEP vs MON: नेपाल ने T20 में बना डाले 314 रन, युवराज, रोहित, मिलर सबके रिकॉर्ड ध्वस्त

Nepal vs Monogolia T20 Highlights: नेपाल ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. एशियन गेम्स में मंगोलिया के खिलाफ नेपाल ने 20 ओवर में 314 रन बनाए हैं.

NEP vs MON: नेपाल ने T20 में बना डाले 314 रन, युवराज, रोहित, मिलर सबके रिकॉर्ड ध्वस्त

Nepal vs Monogolia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशियन गेम्स में खेले जा रही क्रिकेट प्रतियोगिता में नेपाल ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है. मंगोलिया के खिलाफ खेले गए एक मैच में नेपाल ने 20 ओवर में 300+ रन बना दिए हैं. यह टी20 में किसी भी टीम की ओर से बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है. नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ने युवराज सिंह का सबसे तेज T20 अर्धशतक और कुशल मल्ला ने रोहित शर्मा और डेविड मिलर का सबसे तेज टी20 शतक का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

टॉस जीतकर मंगोलिया ने नेपाल को बैटिंग का न्योता दे डाला और यहीं उससे सबसे बड़ी चूक हो गई. नेपाल के बल्लेबाज मंगोलिया पर ऐसा टूट पड़े कि न रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बचा औ न ही डेविड मिलर और युवराज सिंह का. नेपाल की टीम ने सिर्फ 3 विकेट खोकर कुल 314 रन बना डाले जो कि किसी भी टीम का टी 20 में सर्वाधिक स्कोर है. ओपनर कुशल भुर्तेल और आसिफ शेख तो सस्ते में आउट हो गए थे लेकिन कुशल मल्ला, रोहित पौडेल और दीपेंद्र सिंह ने मंगोलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

यह भी पढ़ें- तीसरे वनडे से गिल हुए बाहर, जानें कप्तान रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा पारी की शुरुआत

सबके रिकॉर्ड टूटे
टी 20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम पर था, जब उन्होंने 12 गेंदों पर 50 रन बनाए थे. दीपेंद्र सिंह ने सिर्फ 9 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर दिया. दीपेंद्र ने 10 गेंदों में कुल 52 रन बनाए जिसमें उन्होंने 8 छक्के मारे और एक भी चौका नहीं मारा. कप्तान रोहित पौडेल ने भी जमकर हाथ खोले और सिर्फ 27 गेंदों पर 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से 61 रन बना डाले.

यह भी पढ़ें- राजकोट में ऑस्ट्रेलिया को रौंदने उतरेगी टीम इंडिया, यहां फ्री में देखें लाइव मैच

कुशल मल्ला ने ताबड़तोड़ शतक लगाया. टी 20 में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अभी तक रोहित शर्मा और डेविड मिलर के नाम पर था. इन दोनों ने ही सिर्फ 35 गेंदों पर सेंचुरी मारी थी. कुशल मल्ला ने 34 गेंदों में ही 100 रन ठोंक दिए. कुशल ने अपनी 50 गेंदों की पारी में 12 छक्के और 8 चौके लगाए और कुल 137 रन बना डाले.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement