Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ Semifinal: मुंबई में आज महामुकाबला, भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल की भिड़ंत, जानें कब और कहां देखें मैच

India vs New Zealand Semifinal, World Cup 2023:: वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत होगी. यह मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा.

article-main

India vs New Zealand match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल आज यानी 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला बेहद खास होने वाला है. क्योंकि ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब भारत और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में आमने-सामने हैं. इससे पहले वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल में भिड़त हुई थी, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था. भारत के पास पिछली हार का बदला लेने और फाइनल का टिकट पाने का अच्छा मौका होगा.

टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में अब तक अजेय रही है. उसने 9 मुकाबले खेले हैं और सभी में एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की है. लीग स्टेज में उसने न्यूजीलैंड को भी धूल चटाई है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रोहित ब्रिगेड टीम अपना सर्वश्रेष्ठ देने मैदान में उतरेगी. यह मैच दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. 

रोहित ब्रिगेड पूरी तरह तैयार
भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप सेमीफाइनल से पहले मंगलवार को अभ्यास किया. हालांकि, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी समेत कुछ प्रमुख खिलाड़ियों ने विश्राम दिया गया. भारत ने लीग चरण का अपना आखिरी मैच रविवार को बेंगलुरु में खेला था और टीम सोमवार को यहां पहुंची थी. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के लिए वैकल्पिक अभ्यास सत्र ही रखा गया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शानदार फॉर्म में चल रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें- 16 साल लगे पोटिंग को ये रिकॉर्ड बनाने में, कोहली उसे भी तोड़ने के सबसे करीब

वानखेड़े में भारत का कैसा है रिकॉर्ड?
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टीम का रिकॉर्ड खास नहीं रहा है. टीम इंडिया ने इस स्टेडियम में 21 मैच खेले जिसमें से 12 में जीत हासिल की. वहीं न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड बेहतर रहा है. कीवी टीम ने वानखेड़े पर 3 मैच खेले जिसमें उन्होंने 2 मैच जीते. इस मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच 6 साल पहले भिड़त हुई थी, जिसमें कीवी मैच जीतने में कामयाब हुई थी.

कहां देखें लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग?
भारत-न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और अन्या भाषाओं के चैनल्स पर किया जाएगा. इसके अलावा लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं. फ्री DTH कनेक्शन पर यह मुकाबला डीडी स्पोर्ट्स पर भी टेलीकास्ट किया जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement