Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heath Streak death news: 'अभी मैं जिंदा हूं' अपनी मौत की खबर पर जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान का फूटा गुस्सा, कही ये बात

Heath Streak Death: जिम्बाब्वे के बेहतरीन ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक के निधन की खबरें आ रही हैं, इस बीच उनके पुराने साथी हेनरी ओलंगा ने कहा है कि हीथ को थर्डअंपायर ने वापस बुला लिया है.

Heath Streak death news: 'अभी मैं जिंदा हूं' अपनी मौत की खबर पर जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान का फ��ूटा गुस्सा, कही ये बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिम्बाब्वे के दिग्गज ऑलराउंडर और कैंसर से पीड़ित हीथ स्ट्रीक के निधन की खबरें आईं. इसके चलते क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई. उनके फैंस से लेकर साथी खिलाड़ी ट्वीट कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना वाले पोस्ट डालने लगे. वहीं हीथ के साथ खेल चुके जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी हेनरी ओलंगा ने अपने एक ट्वीट में यह दावा किया है कि हीथ अभी जीवित और बिल्कुल ठीक हैं. हेनरी ने इसको लेकर वाट्सऐप की चैट भी शेयर की है, और कहा कि हीथ को थर्ड अंपायर ने वापस बुला लिया है. दूसरी ओर हीथ ने खुद ही सारी बातों को फेक न्यूज बताते हुए इस तरह की खबर फैलाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. 

हीथ स्ट्रीक के निधन की खबरों को फेक बताते हुए जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी हेनरी ओलंगा ने  अपने X अकाउंट से पोस्ट करके कहा किमैं पुष्टि कर सकता हूं कि हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर काफी तेजी के फैली. मैने अभी उससे बात की. तीसरे अंपायर ने उन्हें वापस बुला लिया. वह काफी जिंदादिल इंसान हैं और पूरी तरह से जीवित हैं. 

हीथ स्ट्रीक ने जताई नाराजगी

हेनरी ओलंगा द्वारा हीथ स्ट्रीक की मौत खबरों को झूठा बताने वाले ट्वीट के बाद हीथ स्ट्रीक ने भी बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि वो फिलहाल बिल्कुल स्वस्थ और जीवित हैं. जिसने भी यह खबर फैलाई है, उसे इस बात के लिए माफी मांगनी चाहिए. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि उनकी मौत की फेक खबरें प्रचारित होने से उन्हें धक्का लगा है. 

एक नजर हीथ स्ट्रीक के करियर पर...

हीथ ने टेस्ट क्रिकेट में 216 विकेट हासिल किए, जिसमें 28.14 की औसत से 16 बार चार विकेट और सात बार पांच विकेट लेने का कारनामा शामिल है. इसके अलावा बात वनडे की करें तो उन्होंने 29.82 की औसत से 239 विकेट लिए थे. उन्होंने अपने वनडे करियर में उन्होंने 7 बार 4 विकेट और एक बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया था. 

ये भी पढ़ें: हैदराबाद क्रिकेट संघ को सुनाया गया फरमान, 'नहीं होगा कार्यक्रम में कोई बदलाव'

बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन

हीथ की खास बात यह रही कि वे गेंदबाजी में टीम को सपोर्ट करने के साथ ही बल्लेबाजी में भी माहिर थे. उन्होंने वनडे में करियर में करीब 2,943 रन बनाए, जबकि टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 1,990 रन हैं. अपने टेस्ट करियर के दौरान स्ट्रीक ने एक शतक और 11 अर्द्धशतक बनाए, जबकि एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 13 अर्धशतक जडे़ थे. 

यह भी पढ़ें- BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर हुईं PV Sindhu, जापान की ओकुहारा ने दी करारी मात

IPL में इन टीमों से रहा था नाता

बता दें कि हीथ की तबीयत में काफी खराब है, वो कैंसर की चौथी स्टेज में हैं और जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. हीथ ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 1993 में की थी. हीथ इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजरात लायंस जैसी टीमों के कोचिंग स्टाफ का भी अहम हिस्सा रह चुके हैं. इसके अलावा वो बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीमों के कोच भी रह चुके हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement