Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर हुईं PV Sindhu, जापान की ओकुहारा ने दी करारी मात

BWF World Championship 2023: विश्व चैंपियनशिप में पांच बार मेडल जीत चुकीं पीवी सिंधु का प्रदर्शन काफी बुरा रहा, जिसके चलते उन्हें जापान की खिलाड़ी के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा है.

BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर हुईं PV Sindhu, जापान की ओकुहारा ने दी करारी मात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला बैंडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु फिलहाल अपने खराब फॉर्म से गुजर रही हैं. BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी उनके खराब फॉर्म ने उनका पीछा नहीं छोड़ा. मंगलवार को कोपेनहेगन में जारी वर्ल्ड चैंपियनशिप के अहम मुकाबले में पीवी सिंधु अपने खराब फॉर्म के चलते ही चैंपियनशिप से बाहर हो गई. जापान की नोजोमी ओकुहारा ने उन्हें 14-21, 14-21 से हरा दिया. दूसरी ओर भारत के लिए अच्छी बात यह रही कि कोरिया के जियोन ह्यूक जिन को हराकर लक्ष्य सेन इस टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में पहुंच चुके हैं.

बता दें कि BWF चैंपियनशिप में उनका छठवां पदक जीतने का सपना टूट गया है. पीवी सिंधु अब तक इस चैंपियनशिप की सबसे सक्सेसफुल भारतीय शटलर रही हैं. वे अब तक टोटल पांच मेडल जीत चुकी हैं लेकिन इस बार वो बुरी तरह हार गईं. आश्चर्यजनक बात यह है कि सिंधु अपने करियर में पहली बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल तक में नहीं पहुंच सकी हैं, जिसके चलते उनके फैंस को करारा झटका लगा है. 

यह भी पढ़ें- बाबर की सेना को आज मिलेगी अफगानिस्तान से टक्कर, जानें पिच का हाल और मौसम का मिजाज

सिंधु के लिए खराब रहा ये साल

साल 2023 पीवी सिंधु के करियर के लिहाज से बेहद ही खराब रहा है. चोट और खराब फॉर्म के चलते सिंधु को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने आखिरी बार कोई बेहतरीन मैच  मलेशियाई मास्टर्स और कैनेडियन ओपन में खेला था. टूर्नामेंट्स में सिंधु सेमीफाइनल तक पहुंची थीं. सिंधू इस साल 20 मैच जीत चुकी हैं लेकिन उन्हें 19 में हार का सामना भी करना पड़ा है. 

ये भी पढ़ें: हैदराबाद क्रिकेट संघ को सुनाया गया फरमान, 'नहीं होगा कार्यक्रम में कोई बदलाव'

लक्ष्य सेन ने अगले राउंड में बनाई जगह

बता दें कि इस दौरान भारत के लिए एक खुशखबरी भी आई. पुरुष सिंगल में लक्ष्य सेन ने मंगलवार को कोरिया के जियोन ह्योकोन जिन को हराकर विश्व चैंपियनशिप 2023 के अंतिम-16 के लिए क्वॉलीफाई कर चुके हैं. उन्होंने कोरियाई खिलाड़ी के सामने बेहतरीन खेल दिखाया औऱ 21-11, 21-12 से जीत हासिल की. इससे पहले वो 2022 के कॉमनवेल्थ खेलों में भी गोल्ड मेडल जीत चके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement