Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कर्नाटक: सिद्धारमैया ने ली सीएम पद की शपथ, डीके शिवकुमार बने डिप्टी सीएम, कांग्रेस के साथ नजर आया एकजुट विपक्ष

Siddharamaiah Oath Ceremony: कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर सिद्धारमैया ने शनिवार को शपथ ली. उनके साथ डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और 8 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली है.

article-main

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उपराज्यपाल थावर चंद गहलोत ने उन्हें शपथ दिलाई है. सिद्धारमैया ने दूसरी बार राज्य की कमान संभाली है. सिद्धारमैया के बाद डीके शिवकुमार ने शपथ ली. वह सिद्धारमैया में डिप्टी सीएम का पद संभालेंगे. उनके अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने भी मंत्रीपद की शपथ ली है. बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में देशभर के दिग्गज नेता शपथग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे.

डीके शिवकुमार ने कांग्रेस नेता रहुल गांधी और प्रियंका गांधी का बेंगलुरु एयरपोर्ट पर स्वागत किया. दोनों कांग्रेस के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने कर्नाटक आए थे. देशभर के कई दिग्गज नेता शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शपथ ग्रहण में शामिल होने पहुंचे.

कर्नाटक कांग्रेस के शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी नहीं शामिल हो रही हैं. दक्षिण भारतीय सिनेमा के कई दिग्गज सुपरस्टार भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए हैं. पढ़ें शपथ ग्रहण समारोह के पल-पल की खबर.

-प्रियांक खड़गे और सतीश जारकीहोली ने भी ली शपथ

सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और बीजेड ज़मीर अहमद खान ने नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार में मंत्रियों के रूप में शपथ ली.
 


- इन मंत्रियों ने भी ली शपथ

जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज और एमबी पाटिल ने नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार में कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली. उन्हें राज्यपाल ने शपथ दिलाई.

 


सिद्धारमैया ने सीएम, डीके शिवकुमार बने डिप्टी सीएम

सिद्धारमैया ने बेंगलुरु में कर्नाटक के मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली. उन्हें राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने शपथ दिलाई.
 

 

-डीके शिवकुमार ने ली मंत्रीपद की शपथ

डीके शिवकुमार ने मंत्रीपद की शपथ ले ली है. वह सिद्धारमैया सरकार में डिप्टी सीएम हैं. उन्होंने राज्यपाल की मौजूदगी में शपथ ली.

 

 

 

प्रियांक, शिवकुमार के भाई कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे

बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे, डॉ जी परमेश्वर और डीके शिवकुमार के भाई सांसद डीके सुरेश कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे.


- कमल हासन भी पहुंचे

 


- स्टालिन का डीके शिवकुमार ने किया स्वागत

 


- महबूबा मुफ्ती भी हुईं शामिल
 

 


- राहुल-प्रियंका का डीके शिवकुमार ने किया स्वागत

 

 


इसे भी पढ़ें- सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार के साथ 8 मंत्री भी लेंगे शपथ, मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे का नाम भी शामिल

कौन-कौन हुए शपथग्रहण समारोह में शामिल

नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, कमलनाथ और महबूबा मुफ्ती जैसे दिग्गज नेताओं ने इस कार्यक्रम में शिरकत की. भूपेश बघेल, हेमंत सोरेन जैसे नेता भी पहुंचे.

यह भी पढ़ें- कैसे एकजुट होगा विपक्ष? सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण में आधे विपक्षियों को नहीं मिला न्योता

सीएम हेमंत सोरेन, सीपीआई महासचिव डी राजा, सीपीआई-एम के महासचिव सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. कांग्रेस नेता भूपेश बघेल, शोक गहलोत और सुखविंदर सिंह सुक्खू भी पहुंचे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement