Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka New CM Selection: 'ये पार्टी मेरी मां है, अगर किसी ने भी...', डीके शिवकुमार की मीडिया को खुली धमकी, देखें वीडियो

Karnataka Congress Crisis: कर्नाटक में कांग्रेस विधानसभा चुनाव जीत गई है, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है. इस बीच डीके शिवकुमार को लेकर कई तरह की खबरें सामने आई थीं, जिन्हें उन्होंने झूठा बताया है.

article-main

Dk Shivkumar की दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात हुई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: DK Shivakumar News- कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की जीत के बाद कांग्रेस के अंदर चल रहे घमासान के बीच प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार भी दिल्ली पहुंच गए हैं. दोपहर करीब 5 बजे शिवकुमार दिल्ली में अपने भाई डीके सुरेश के निवास से निकलकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निवास पर पहुंच चुके हैं. माना जा रहा है कि सिद्धारमैया के साथ पहले ही मिल चुके खड़गे अब शिवकुमार से मिलकर मुख्यमंत्री पद के संकट का हल निकालने में सफल रहेंगे. खड़गे के आवास पर पहुंचने से पहले शिवकुमार ने पार्टी हाई कमान को इस्तीफे के नाम पर ब्लैकमेल करने की खबरों को गलत बताया और कहा, पार्टी मेरी मां है, ना उसे धोखा दूंगा और ना ही ब्लैकमेल करूंगा. मेरा हाई कमान, मेरे विधायक और मेरी पार्टी यहीं हैं. मैं इस्तीफा नहीं देने जा रहा हूं. उन्होंने साथ ही अपने नाम से गलत खबरें चलाने का आरोप लगाते हुए कुछ मीडिया चैनलों को भी धमकी भरे अंदाज में चेतावनी दी है.

पढ़ें- Karnataka New CM: कांग्रेस ने तैयार किया नया फॉर्मूला, डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच ऐसे बनाया बैलेंस

झूठी अफवाह फैलाने वालों पर करेंगे मानहानि का केस

शिवकुमार ने ANI से कहा, जो लोग (मीडिया चैनल) मेरे मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने पर इस्तीफा देने का झूठा दावा कर रहे हैं, मैं उसके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दाखिल करूंगा. शिवकुमार मंगलवार को ही बंगलूरू से दिल्ली पहुंचे थे, जहां वे खड़गे से मिलने के लिए जाने से पहले अपने भाई डीके सुरेश के आवास पर पहुंचे थे. इससे पहले सोमवार को उन्होंने दिल्ली आने का कार्यक्रम रद्द कर दिया था, जिसके बाद तरह-तरह की अफवाह उड़ी थीं. हालांकि सोमवार रात को उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वे पेट खराब होने के कारण दिल्ली खुद नहीं गए हैं बल्कि उन्होंने अपने भाई डीके सुरेश को भेजा है और मंगलवार को स्वास्थ्य सही रहने पर वे दिल्ली रवाना होंगे. सोमवार रात को डीके सुरेश की मुलाकात मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर हुई थी. इसके बाद ही अफवाह उड़ी थी कि शिवकुमार ने मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने पर इस्तीफा देने की बात हाई कमान तक पहुंचाई है.

'अब तक क्या हुआ भूल जाइए'

शिवकुमार ने ANI से कहा, मैं इस बात पर कोई कमेंट नहीं करना चाहता कि अब तक क्या हुआ है. कैसे हुआ है. उसे भूल जाइए. हम सरकार बना रहे हैं, हम सरकार गंवा रहे हैं, हम गठबंधन सरकार गंवा रहे हैं, ये सब अब एक खत्म हो चुका अध्याय है. जीत के लिए कौन जिम्मेदार है या हार के लिए कौन, इन सब पर अब बात करने का कोई लाभ नहीं है. हमें इस कहानी को नहीं बेचना है. हमें भविष्य क्या है, इस कहानी को बेचना है. 

'पार्टी का हर फैसला मानूंगा'

शिवकुमार ने बंगलूरू से रवाना होने से पहले भी मंगलवार को ANI से कहा, मैं पार्टी के निर्णय के खिलाफ ना धोखा दूंगा या ना ब्लैकमेल करूंगा. यदि पार्टी चाहती है तो वो मुझे जिम्मेदारी दे सकती है. हम एकजुट समूह हैं, हमारे नंबर 135 (विधायक) हैं. मैं एक का भी बंटवारा नहीं करूंगा. चाहे वे मुझे पसंद करें या नहीं, मैं एक जिम्मेदार आदमी हूं. उन्होंने कहा, पार्टी मेरे लिए भगवान है. मैंने इस पार्टी को बनाया है. मैं इसका हिस्सा हूं और मैं इसमें अकेला नहीं हूं. 

राहुल गांधी ने की है खड़गे से मुलाकात

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मंगलवार को मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि राहुल ने खड़गे को पार्टी ऑब्जर्वर्स की रिपोर्ट के आधार पर फैसला लेने के लिए कहा है. पार्टी हाई कमान ने तीन सेंट्रल ऑब्जर्वर बंगलूरू भेजे थे, जिन्होंने पार्टी विधायक दल की बैठक के बाद उनसे निजी मुलाकात भी की थी और सभी की राय जानी थी. इसके बाद उन्होंने मंगलवार रात को दिल्ली लौटकर खड़गे को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement