Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka में जीत के साथ पूरी हुई डीके शिवकुमार की कसम, फिर भी क्यों नहीं बनवाएंगे दाढ़ी?

Congress ने ऐलान किया है कि कर्नाटक की सरकार में सिद्धारमैया सीएम होंगे और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे.

article-main

DK Shivkumar 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) में कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत हुई है. सीएम को लेकर 5 दिनों की माथापच्ची के बाद अब पार्टी ने सिद्धारमैया (Siddaramaiah) को मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान कर दिया है. इस जीत के बड़े हीरो रहे प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) सीएम पद‌ की रेस में थे लेकिन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के दखल के बाद डीके डिप्टी सीएम पद पर सहमत हो गए. डीके भ्रष्टाचार के एक मामले में साल 2019 में जेल भी गए थे. उस दौरान उन्होंने कांग्रेस को सत्ता में लाने से जुड़ी दाढ़ी बनाने की एक कसम खाई थी और अब उस कसम को लेकर चर्चा शुरू हो गई हैं. 

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार को सितंबर 2019 में गिरफ्तार किया था और वह 104 दिन जेल में रहे थे. भ्रष्टाचार के मामले में जेल में रहने के दौरान ही डीके शिवकुमार ने कसम खाई थी कि जब तक वह सत्ता में नहीं आएंगे, दाढ़ी नहीं बनाएंगे. अब डीके ने यह कह दिया है कि अभी भी दाढ़ी बनाने का सही वक्त नहीं आया है. 

Bihar में गुंडों ने दी सरकारी स्कूल में नरसंहार की धमकी, डर के मारे टीचर्स ने लगा दिया ताला

क्या अभी भी खुश नहीं है डीके

डीके की कसम तो कांग्रेस के चुनाव जीतने के साथ ही पूरी हो गई है क्योंकि वह डिप्टी सीएम के तौर पर सत्ता में भी आ गए हैं. ऐसे में डीके से दाढ़ी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अभी सही वक्त नहीं आया है. इसके बाद से यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या डीके अभी भी खुश नहीं हैं.

सोनिया गांधी को बताया मां

मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावे किए जा रहे हैं कि डीके शिवकुमार पार्टी आलाकमान के फैसले से नाखुश हैं. उनके भाई डीके सुरेश भी पार्टी आलाकमान के फैसले पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. डीके शिवकुमार ने कहा था कि वह हमेशा सोनिया गांधी की बात मानेंगे क्योंकि वह उनको मां समान समझते हैं. बता दें कि डीके को सोनिया गांधी ने ही डिप्टी सीएम के लिए राजी किया है. 

LG Delhi Vs AAP: दिल्ली में LG आवास के बाहर डेढ़ घंटा धरने पर बैठी रही 'सरकार', लगाया ये आरोप

CM की कुर्सी पर नजर

सीएम बनने के बाद ही दाढ़ी बनवाने की इच्छा को लेकर डीके ने कहा है कि वह अभी इसका जवाब नहीं दे सकते हैं क्योंकि उनका फोकस अभी सरकार की स्थिरता और गठन पर लगा हुआ है ताकि सरकार जनता से किए हुए वादे पूरे करे. बताया जा रहा है कि डीके अभी इसलिए दाढ़ी नहीं बनवा रहे हैं क्योंकि वह सीएम पद को लेकर सरकार गठन के बाद भी दावेदारी ठोकते रहेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement