Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश में कोविड के 702 नए केस, 6 मरीजों की मौत, डराने लगे आंकड़े

देश में JN.1 वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य सरकारें अलर्ट मोड पर हैं.

Latest News
देश में कोविड के 702 नए केस, 6 मरीजों की मौत, डराने लगे आंकड़े

Coronavirus.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में बीते 24 घंटे में Covid-19 के 702 नए मामले सामने आए हैं. देश के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4,097 हो गई है. गुरुवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय ने संक्रमण के नए आंकड़े जारी किए हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से छह लोगों की मौत हुई है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोविड-19 से महाराष्ट्र में दो जबकि कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल और दिल्ली में एक-एक मरीज की मौत हुई है. देश में 22 दिसंबर को संक्रमण के 752 नए मामले दर्ज किए गए थे. 

क्यों अचानक बढ़ने लगे हैं केस?
स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि ठंड और कोरोना वायरस के नए वेरिएंट की वजह से हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है. इससे पहले 5 दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक तक पहुंच गई थी. वर्ष 2020 की शुरुआत से अब तक लगभग चार वर्षों में देश भर में कोरोना वायरस से लगभग साढ़े चार करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए, इससे 5.3 लाख से अधिक मौतें हुईं. 

इसे भी पढ़ें- Priyanka Gandhi Land Deal: ED की चार्जशीट में आया प्रियंका गांधी का नाम, जानिए क्या हैं आरोप

क्या इस वेरिएंट से है डरने की जरूरत?
स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4.4 करोड़ हो गई है. स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है. ज्यादार स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि JN.1 वेरिएंट से डरने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में कड़ाके की ठंड, कोहरे की वजह से कई उड़ानें डायवर्ट

संक्रमित हो जाएं तो क्या करें?
अगर आप कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं तो तत्काल खुद को आइसोलेट करें. अगर तबीयत खराब हो जाए तो तत्काल चिकित्सक से संपर्क करें. भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. मास्क जरूर लगाएं और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement