Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, कोहरे का साया, खराब मौसम की वजह से कई उड़ानें डायवर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली में घना कोहरा पड़ेगा, जिसकी वजह से जीरो विजिबिलिटी रहेगी.

Latest News
article-main

दिल्ली में पड़ रही है कड़ाके की ठंड.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-NCR में ठंड अपने चरम पर है. राजधानी के कई इलाकों में कोहरे की वजह से कुछ नजर नहीं आ रहा है. शाम से ही कोहरे की घनी परत हर तरफ छाई हुई है. सड़कों पर एक मीटर से दूर कुछ भी दिख नहीं रहा है. मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली कोहरे की घनी परत में लिपटी रहेगी. यही वजह  है कि दिल्ली एयरपोर्ट से कई उड़ानों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है. 

इंडिया गेट, साउथ एक्सटेंशन, राजीव चौक और करोल बाग जैसे इलाकों के तापमान में भीषण गिरावट देखी गई है. यहां हर तरफ घना कोहरा फैला है, वहीं कुछ भी नजर नहीं आ रहा है. आने वाले दिनों में मौसम की स्थिति और खराब होने की आशंका है. IMD ने गुरुवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 21 और 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की भविष्यवाणी की है.

बुधवार से ही बदला है मौसम का मिजाज
बुधवार को न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जबकि सुबह-सुबह घने कोहरे की परत की वजह से न तो सही समय से उड़ानें शुरू हुईं,न ही ट्रेनें चल सकीं. उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में मौसम एक जैसा ही नजर आ रहा है.

इसे भी पढ़ें- Corona Updates: दिल्ली में मिला नए कोरोना वेरिएंट का पहला केस, हाई अलर्ट घोषित, जानें क्या कह रहे AIIMS के एक्सपर्ट

ट्रेन और उड़ानों का रूट डायवर्ट
तापमान में अचानक गिरावट की वजह से दिल्ली से आने और जाने वाली कई उड़ानों और ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है, या उनमें देरी हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में खराब मौसम के कारण दिल्ली जाने वाली विस्तारा की एक उड़ान को इंदौर डायवर्ट कर दिया गया.

विस्तारा एयरलाइंस ने X पर पोस्ट किया, 'पटना से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट UK716 (PAT-DEL) को दिल्ली हवाई अड्डे पर खराब मौसम के कारण इंदौर (IDR) की ओर मोड़ दिया गया है और इसके 22:15 बजे तक पटना (PAT) पहुंचने की उम्मीद है. कृपया आगे की अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें.'

दिल्ली एयरपोर्ट ने यात्रियों से लंबे इंतजार से बचने के लिए हवाईअड्डे पर पहुंचने से पहले अपनी संबंधित एयरलाइनों से फ्लाइट डिटेल्स लेने की अपील की है. 

इसे भी पढ़ें- विचारधारा की लड़ाई लड़ने को तैयार है कांग्रेस, RSS के गढ़ नागपुर में आज होगी रैली

दिल्ली एयरपोर्ट FIDS ने पहले दिन में घोषणा की, 'घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे को देरी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय आगमन और प्रस्थान दोनों सहित लगभग 110 उड़ानें प्रभावित हो रही हैं.'

स्कूलों की बदली गई टाइमिंग
खराब मौसम के कारण ट्रेनें भी देरी से चलीं. कई यात्रियों ने अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के इलाकों में तापमान में गिरावट के साथ, गाजियाबाद प्रशासन ने स्कूलों का समय बदल दिया है. 

जिला प्रशासन ने कहा है, 'बढ़ती ठंड और कोहरे की वजह से स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. गाजियाबाद में, कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. अब सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कक्षाएं चलेंगी.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement