Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2 मासूमों की हत्या से दहला Badaun, आरोपी एनकाउंट में ढेर, क्या है हत्या की इनसाइड स्टोरी?

उत्तर प्रदेश का बदायूं जिला दो मासूमों की हत्याओं पर बवाल भड़का है. मामूली विवाद के चलते बच्चों की हत्या की गई है. पुलिस एनकाउंट में आरोपी ढेर हो गया है.

Latest News
article-main

Badaun के Baba Colony में हुई है बच्चों की हत्या, पुलिस बल तैनात.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Badaun) जिले में हुई एक वारदात ने लोगों का दिल दहला दिया है. बाबा कॉलोनी में एक शख्स ने घर में एंट्री की और दो मासूम बच्चों को मारकर फरार हो गया. पुलिस उसके पीछे पड़ी तो उसने पुलिस (UP Police) पर ही गोलीबारी कर दी.

पुलिस ने जवाब दिया तो उसे गोली लगी और मारा गया. पूरा बदायूं इस हत्याकांड पर सुलग उठा है. लोगों में दहशत है. पुलिस और प्रशासन के लोग लोगों से सयंम बरतने की अपील कर रहे हैं.

बदायूं के DM मनोज कुमार ने कहा, 'हमें आज शाम सूचना मिली कि एक आदमी ने घर में घुसकर 11 और 6 साल के दो बच्चों की हत्या कर दी. लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है.'
 


इसे भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री Shobha Karandlaje बोलीं, 'तमिलनाडु से आकर कर्नाटक में बम लगाते हैं...', हंगामा हुआ तो मांगी माफी


 

कैसे हुई है हत्या?
बाबा कॉलोनी में दो बच्चे अपनी छत पर खेल रहे थे. एक की उम्र 11 साल थी और दूसरे की 6 साल. बरेली के पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार ने कहा कि आरोपी आए और उन्हें मारने से पहले कुछ देर वहीं इंतजार किया.

आरोपी हो चुका है ढेर?
राकेश कुमार ने कहा, 'पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी ने भागने की कोशिश की. हमने आरोपी का पीछा किया. उसने पुलिस पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में मारा गया. आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.'

क्या है हत्या की इनसाइड स्टोरी?
बदायूं के बाबा कॉलोनी में विनोद कुमार और उनकी पत्‍नी संगीता रहती हैं. संगीता का अपने घर के नीचे ही पार्लर है. वह अपने तीन बच्चों के साथ घर पर अकेली थीं. 

वहीं, जावेद और साजिद सामने सैलून चलाते हैं. इन दोनों का विनोद के परिवार से अक्सर झगड़ा होता रहता था. स्थानीय लोगों का दावा है कि हत्या इसी वजह से की गई है.

 
उस्तरे से बच्चों को काट डाला
आस-पास के लोगों ने बताया कि मंगलवार शाम के समय साजिद और जावेद विनोद के घर पर पहुंचे और सीधे दूसरी मंजिल पर जाकर विनोद के तीनों बेटों पर उस्तरे से हमला कर दिया. इसमें विनोद के दो बच्चों की मौत हो गई. वहीं, तीसरा बेटा पीयूष मामूली रूप से घायल हो गया है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 


यह भी पढ़ें- आई खुशखबरी, लोकसभा चुनाव के बीच इस दिन शुरू हो जाएगी Jewar Airport पर उड़ान


 

घर पर नहीं थे बच्चों के मां-बाप
इस घटना के दौरान मां संगीता पार्लर में थीं. चीख-पुकार मचने के बाद लोग ऊपर पहुंचे. इतने में आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए. घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. पड़ोसियों ने बताया कि हत्या की खबर जैसे ही लगी विनोद के घर में चीख-पुकार मची तो वहां पहुंचे लोग जुटने लगे.

हत्या के बाद भड़का हंगामा
जावेद दरवाजे के पास ही खड़ा रहा, फोन कॉल पर आई पुलिस उसे मंडी चौकी ले गई. आसपास के लोग इकट्ठा होने लगे. जावेद की दुकान पर पथराव हुआ और जमकर नारेबाजी हुई. भीड़ ने वहां तोड़फोड़ भी की. थोड़ी दूर पर उसकी दुकान थी, जिसे लोगों ने फूंक दिया. 

 


यह भी पढ़ें- CAA पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, अगली सुनवाई 9 अप्रैल को होगी


 

तैनात हुए अर्धसैनिक बल तब थमी हिंसा
पुलिस ने वहां से भीड़ खदेड़ी तो लोगों ने दातागंज मार्ग जाम कर दिया. बड़ी संख्या में पीएसी, पुलिस और अर्द्धसैनिक बल लगाकर बवाल रोका जा सका. बवाल होने पर डीएम मनोज कुमार और एसएसपी आलोक प्रियदर्शी घटनास्थल पर पहुंचे. मृत बालकों के पिता विनोद की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement