Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बाला साहब के घर में कौन हैं निहार ठाकरे जो एकनाथ शिंदे में जता रहे विश्वास?

Who is Nihar Thackeray: निहार ठाकरे बाल ठाकरे के पोते हैं. वह बाल ठाकरे के सबसे बड़े बेटे बिंदुमाधव ठाकरे के बेटे हैं. बिंदुमाधव ठाकरे का साल 1996 में निधन हो गया था. निहार इससे पहले राजनीति से दूर रहे हैं.

Latest News
article-main

Eknath Shinde

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शिवसेना में मचे संग्राम को पूरा देश देख रहा है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अब पार्टी के विधायकों और सांसदों को अपने पक्ष में करने के बाद ठाकरे परिवार में भी सेंध लगाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के भतीजे निहार ठाकरे ने एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन जताया. निहार ठाकरे शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के बड़े बेटे दिवंगत बिंदुमाधव ठाकरे के पुत्र हैं. निहार ठाकरे से मुलाकात के बाद सीएम एकनाथ शिंदे के कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि निहार ठाकरे इस मुलाकात के बाद अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत मुख्यमंत्री के नेतृत्व में करेंगे.

Who is Nihar Thackeray?
निहार ठाकरे शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के सबसे बड़े बेटे बिंदुमाधव ठाकरे के बेटे हैं. बिधुमाधव ठाकरे की साल 1996 में एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. निहार ठाकरे अब तक राजनीति से दूर रहे हैं. उनकी शादी बीजेपी के नेता और राज्य के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल की बेटी से हुई है. निहार ठाकरे एक मुंबई बेस्ड वकील हैं. उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, निहार "रणनीतिक कानूनी सलाह, कॉर्पोरेट और लेनदेन दस्तावेजों की ड्राफ्टिंग तैयार करने और घरेलू और बहुराष्ट्रीय कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए नेगोशिएशन में शामिल होते हैं. निहार के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह "दीवानी और दिवालियापन संहिता, 2016 (आईबीसी) के तहत "दीवानी मुकदमेबाजी, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता और कार्यवाही" की प्रैक्टिस भी करते हैं.

पढ़ें- उद्धव के भतीजे ने की CM एकनाथ शिंदे से मुलाकात, क्या शिवसेना पर दावा ठोकने के लिए तैयार है नया प्लान

भाजपा से है खास कनेक्शन!

बाल ठाकरे के इस पोते ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (LSE) से इंटरनेशनल कमर्शियल लिटिगेशन का कोर्स किया. उन्होंने मुंबई के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज (जीएलसी) से एलएलबी की डिग् भी हासिल की है. निहार का भाजपा से खास कनेक्शन है. उनकी शादी भाजपा नेता और राज्य सरकार में मंत्री रह चुके हर्षवर्धन पाटिल की बेटी अंकिता से हुई है. निहार ठाकरे की बहन का नाम नेहा ठाकरे हैं. अब आने वाले दिनों में महाराष्ट्र के लोग सियासत में उनकी ग्रैंड एंट्री देख सकते हैं, जो कहीं से भी उद्धव ठाकरे के लिए अच्छी खबर नहीं होगी.

पढ़ें- Eknath Shinde ने उद्धव ठाकरे को दी जन्मदिन की बधाई लेकिन नहीं...

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement